बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा का बेसब्री से इंतजार, मनिहारी का गंगाजल चढ़ाया जाएगा रामलला को, जत्था रवाना

राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा का बेसब्री से इंतजार, मनिहारी का गंगाजल चढ़ाया जाएगा रामलला को, जत्था रवाना

कटिहार - अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर के उद्घाटन को लेकर पूरा देश राममाय हो चुका है, देश के कोने-कोने से अपने आराध्य प्रभु के मंदिर उद्घाटन को लेकर लोगों में अलग तरह का ही आस्था है, इस करी मे 21 लोगों की टोली कटिहार के मनिहारी गंगा घाट से गंगाजल लेकर अयोध्या तक 921 किलोमीटर तक पैदल यात्रा शुरू कर चुके हैं,आगे इस टोली में और 10 लोग जुड़ने की बात आयोजको के द्वारा कहा जा रहा है,कटिहार मनिहारी गंगा घाट से गंगाजल लेकर अयोध्या मे रामशिला पर जल अर्पण करने के साथ-साथ इस जत्था से जुड़े लोग भारत को सनातन राष्ट्र घोषित करवाने के लिए भी आवाज बुलंद करेंगे.

मनिहारी का गंगाजल अयोध्या में रामलला को अर्पित किया जाएगा। मंदिर का चौखट धोया जाएगा। इसको लेकर शुक्रवार को मनिहारी घाट से गंगाजल लेकर 31 सदस्या का जत्था पदयात्रा पर निकल चुका है। जो पांच फरवरी को अयोध्या पहुंचकर मनिहारी का गंगाजल श्रीराम को अर्पित करेंगे.

करोड़ों रामभक्त 22 जनवरी की तारीख का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. ये वह पवित्र दिन होगा जब जन जन के आराध्य श्री राम अपने मंदिर में विराजमान होंगे. पूरे देश में राम नाम की गूंज हैं. ऐसे ही एक रामभक्त प्रधानमंत्री मोदी की तीन दशक पुरानी प्रतिज्ञा पूरी होने वाली है. वो शपथ यानी सौगंध जो मोदी ने तीस साल पहले रामलला के दर्शन के समय ली थी. पांच अगस्त 2020 को मोदी ने राम मंदिर का शिलान्यास किया और अब 22 तारीख को उद्घघाटन भी करेंगे. रामभक्त नरेंद्र मोदी के लिए भी ये एक रोमांचकारी शब्दों के फेर से परे अलौकिक और दिव्य अनुभूति कराने वाला क्षण होगा.  भगवान श्रीराम के प्राणप्रतिष्ठा में मनिहारी के पवित्र गंगा जल से अयोध्या नगरी के धरती को शुद्ध किया जाएगा.

Suggested News