बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लालू-तेजस्वी से ईडी की पूछताछ से कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, राहुल गांधी की पूर्णिया रैली का प्लान हुआ फुस्स

लालू-तेजस्वी से ईडी की पूछताछ से कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, राहुल गांधी की पूर्णिया रैली का प्लान हुआ फुस्स

पटना. बिहार में सत्ता परिवर्तन के बाद जहां लालू यादव की पार्टी राजद को बड़ा झटका लगा है, वहीं कांग्रेस के लिए यह एक बड़ा सेटबैक है. यहां तक कि बिहार में अपनी मजबूत ताकत दिखाने के लिए कांग्रेस की ओर से भारत जोड़ी न्याय यात्रा भी किशनगंज के रास्ते बिहार में प्रवेश कर चुकी है. उम्मीद थी कि 30 जनवरी को पूर्णिया में होने वाली राहुल गांधी की जनसभा में कांग्रेस अपने सहयोगी दलों को एक मंच पर लाकर एकजुटता का संदेश देगी. लेकिन, लालू यादव और तेजस्वी यादव को नौकरी के बदले जमीन घोटाले में पूछताछ के लिए ईडी द्वारा बुलाने से कांग्रेस और राहुल गांधी को झटका लगा है. 

दरअसल, राहुल गांधी की पूर्णिया जनसभा में कांग्रेस अपनी ताकत दिखाना चाहती है. इसके लिए कांग्रेस ने पिछले करीब 15 दिनों से बड़ी तैयारी की थी. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने इंडिया गठबंधन के घटक दलों को भी आमंत्रित किया था. इसमें लालू यादव और तेजस्वी यादव भी शामिल थे. उम्मीद थी कि लालू और तेजस्वी के पूर्णिया में राहुल गांधी के साथ मंच साझा करने से भरी भीड़ जुटती. इतना ही नहीं राहुल, लालू और तेजस्वी के एक साथ मंच पर आने से कांग्रेस और राजद की एकजुटता का भी परिदृश्य दिखता. लेकिन ईडी की पूछताछ ने कांग्रेस की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. 

पूर्णिया में राहुल गांधी के साथ एक मंच पर लालू यादव और तेजस्वी यादव के नहीं होने से कांग्रेस को एक बड़ा झटका लगा है. राहुल बिहार में अपने सहयोगी दलों के साथ जो ताकत दिखाना चाहते थे, वैसा कुछ भी वे नहीं कर पाए हैं. इसके साथ ही बिहार में सत्ता परिवर्तन के बाद राहुल, लालू और तेजस्वी आज नीतीश कुमार और भाजपा पर बिहार में सत्ता हथियाने का आरोप लगा सकती थे. लेकिन तेजस्वी से हुई पूछताछ ने अब उस मौके को भी आने नहीं दिया है. 


Suggested News