प्राईमरी स्कूल से लेकर विश्वविद्यालय तक के शिक्षक-कर्मियों की उपस्थिति को लेकर शिक्षा विभाग का गाईडलाईन,जानें...

प्राईमरी स्कूल से लेकर विश्वविद्यालय तक के शिक्षक-कर्मियों की उपस्थिति को लेकर शिक्षा विभाग का गाईडलाईन,जानें...

PATNA: कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव के मद्देनजर बिहार के सभी शिक्षण संस्थान 18 अप्रैल तक बंद किए गए हैं .हालांकि सरकारी स्कूल के शिक्षकों को विद्यालय बुलाया जा रहा था। लेकिन अब सरकार ने शिक्षकों को लेकर एक बड़ा निर्णय लिया है .शिक्षा विभाग ने प्राईमरी स्कूल से लेकर विश्वविद्यालय में शिक्षक-शिक्षकेत्तर कर्मियों के लिए गाईडलाइन जारी किये हैं। 

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव ने जारी किया पत्र

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय कुमार ने इस संबंध में सभी जिला पदाधिकारी और जिला शिक्षा पदाधिकारी को पत्र लिखा है. पत्र में कहा गया है कि प्राथमिक विद्यालय में जहां 2 शिक्षक हैं वहां बारी-बारी से शिक्षक विद्यालय में उपस्थित रहेंगे. जहां 2 से अधिक शिक्षक पदस्थापित हैं वहां प्रतिदिन बारी-बारी से 33% की उपस्थिति रहेगी. मध्य विद्यालय, माध्यमिक, उच्च माध्यमिक विद्यालय में प्रधानाध्यापक प्रतिदिन उपस्थित रहेंगे तथा शेष शिक्षक व कर्मी प्रतिदिन बारी-बारी से 33% उपस्थित रहेंगे.

विवि-कॉलेज को लेकर भी जारी हुई गाईडलाइन

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव ने जारी आदेश में कहा है कि विश्वविद्यालय- महाविद्यालय के संदर्भ में प्राध्यापक,सह प्राध्यापक एवं उनके समकक्ष स्तर के सभी पदाधिकारी प्रतिदिन उपस्थित रहेंगे. सहायक प्राध्यापक एवं उनके समकक्ष पदाधिकारी एवं उनके नीचे के सभी पदाधिकारी एवं कर्मी बारी-बारी से प्रतिदिन 33% उपस्थित रहेंगे.शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव ने इस आदेश का अनुपालन सुनिश्चित करने को कहा है।

Find Us on Facebook

Trending News