बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नियोजित शिक्षकों से बातचीत का नहीं है कोई प्लान! हड़ताली टीचर से बातचीत करने की जानकारी शिक्षा विभाग को हीं नहीं...

नियोजित शिक्षकों से बातचीत का नहीं है कोई प्लान! हड़ताली टीचर से बातचीत करने की जानकारी शिक्षा विभाग को हीं नहीं...

PATNA: बिहार के नियोजित शिक्षक 17 फरवरी से हीं हड़ताल पर हैं।समान काम के लिए समान वेतन की मांग को लेकर शिक्षक हड़ताल पर अड़िग हैं। 2 महीना से अधिक समय बीतने के बाद भी सरकार ने हड़ताल खत्म कराने को लेकर कोई पहल नहीं की।उल्टे बिहार सरकार ने आंदोलनकारी शिक्षकों पर प्रशासनिक डंडा चलाया।

सरकार के स्तर से हड़ताली शिक्षकों पर कार्रवाई भी की गई।जो शिक्षक हड़ताल पर हैं उनका वेतन बंद कर दिया गया है। जो शिक्षक हड़ताल से वापस आ गए हैं उनका वेतन हड़ताल अवधि छोड़कर बाकि समय का वेतन रिलीज करने का आदेश शिक्षा विभाग ने दिया है।हड़ताली शिक्षक संघों के प्रतिनिधियों ने बिहार सरकार से लगातार बातचीत करने की मांग की लेकिन सरकार पर उसका कोई प्रभाव नहीं पड़ा। नियोजित शिक्षक नेताओं ने सीएम नीतीश से लेकर पीएम मोदी और राष्ट्रपति को पत्र लिखा।बावजूद इसके बिहार सरकार अड़ी हुई है और हड़ताल खत्म कराने को लेकर अबतक कोई पहल नहीं की।

इसी बीच आज यह खबर तेजी से फैली है कि नियोजित शिक्षकों से शिक्षा मंत्री बातचीत करने वाले हैं।हड़ताली शिक्षकों में यह खबर फैली की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शिक्षा मंत्री को हड़ताली शिक्षक नेताओं से बातचीत करने का निर्देश दिया है।यह खबर नियोजित शिक्षकों के बीच जंगल में आग की तरह फैल गई है।

न्यूज4नेशन ने जब इसकी पड़ताल की तो इसके बारे में शिक्षा विभाग के अधिकारियों को हीं कोई जानकारी नहीं है।शिक्षा विभाग के प्रवक्ता की तरफ से यह जानकारी दी गई कि हड़ताली नियोजित शिक्षकों से बातचीत की कोई जानकारी नहीं है।ऐसे में बड़ा सवाल यही है कि जब शिक्षा विभाग को हीं जानकारी नहीं है तो फिर बातचीत करने की बात हीं कहां है?

Suggested News