बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

10 हजार रुपए लेने के आरोप में शिक्षा निदेशक का हुआ ट्रांसफर? कल ही विस में BJP विधायक ने IAS अफसर की खोली थी पोल

10 हजार रुपए लेने के आरोप में शिक्षा निदेशक का हुआ ट्रांसफर? कल ही विस में BJP विधायक ने IAS अफसर की खोली थी पोल

PATNA: बिहार माध्यमिक शिक्षा निदेशक पर ₹10,000 लेकर पेड़ बेचने वाले हेड मास्टर के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने का आरोप विधानसभा में उठा। मंगलवार को विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान यह मामला उठा और शाम में अपर सचिव सह माध्यमिक शिक्षा निदेशक का ट्रांसफर हो गया है।

दरअसल मंगलवार को बिहार विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान हाई स्कूलों में प्रबंध समिति गठन नहीं किए जाने का सवाल उठा था। सत्ता पक्ष और विपक्ष के कई सदस्यों ने एक स्वर से कहा कि हाई स्कूलों के हेड मास्टर प्रबंध समिति गठित नहीं कर रहे। स्कूलों के हेड मास्टर कहते हैं कि प्रबंध समिति क्या होता है? शिक्षा विभाग भी इस मामले में कुछ नहीं कर रहा। विधायकों की अध्यक्षता वाली प्रबंध समिति के नहीं रहने से हेडमास्टर मनमानी कर रहे। बाढ़ से भाजपा के विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू ने विधानसभा में कहा कि अथमलगोला प्रखंड में अवस्थित हाई स्कूल के हेड मास्टर ने स्कूल परिसर के शीशम पेड़ की कटाई कर ली। इसके बाद उसकी शिकायत की गई, उन पर एफआईआर हुआ। आरोपी हेडमास्टर पर अनुशासनिक कार्रवाई के लिए शिक्षा विभाग के माध्यमिक शिक्षा निदेशक से शिकायत की गई, तो उन्होंने ₹10,000 लेकर विभागीय कार्रवाई नहीं की।


ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू भाजपा विधायक हरि भूषण ठाकुर बचौल के प्रश्न पर हस्तक्षेप करते हुए अपनी बात रख रहे थे। सवाल राज्य के सभी हाई स्कूलों के विकास के लिए स्थानीय विधायक की अध्यक्षता में गठित प्रबंध समिति के कामकाज पर था। ₹10,000 लेकर हेड मास्टर पर कार्रवाई नहीं करने की शिकायत विधानसभा में उठने के बाद सरकार ने मंगलवार की शाम माध्यमिक शिक्षा निदेशक सह अपर सचिव गिरिवर दयाल सिंह का स्थानांतरण कर दिया है। उन्हें खेल निदेशक बनाया गया है। जबकि राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक मनोज कुमार को माध्यमिक शिक्षा का निदेशक बनाया गया है।

Suggested News