बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सातवीं क्लास के बच्चे से शिक्षा मंत्री ने पूछा सीएम का नाम, जवाब सुनकर रह गए अवाक

सातवीं क्लास के बच्चे से शिक्षा मंत्री ने पूछा सीएम का नाम, जवाब सुनकर रह गए अवाक

News4nation desk : झारखंड में शिक्षा का हाल कितना बेहाल है इसकी पोल  राज्य के शिक्षा मंत्री ने खोली है। दरअसल सोरेन सरकार में शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो रांची से सटे रामगढ़ जिले के कोईया स्थित राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय का बीते दिनों औचक निरीक्षण करने पहुंचे थे। 

इस दौरान उन्होंने राज्य में शिक्षा के हाल को देखकर हैरान रह गए। मंत्री ने कक्षा सात में जाकर जब बच्चों से पूछा कि राज्य के शिक्षा मंत्री कौन हैं, तो बच्चों ने जवाब दिया हेमंत सोरेन। सातवीं कक्षा के छात्रों का यह जवाब सुनकर शिक्षा मंत्री हैरान रह गए। उन्होंने बच्चों से तत्काल दूसरा सवाल पूछा कि, 'राज्य के मुख्यमंत्री कौन हैं'। 

इस पर बच्चों ने जो जवाब दिया, वहराज्यके स्कूलों में पढ़ाई-लिखाई की व्यवस्था की कलई खोलन के लिए काफी था। बच्चों ने शिक्षा मंत्री को राज्य के CM का नामबताया अमित शाह।  

रामगढ़ के स्कूल में पढ़ाई-लिखाई के इस स्तर से चिंतित शिक्षा मंत्री ने इसके बाद जिला शिक्षा पदाधिकारी को जिले की शिक्षा व्यवस्था दुरुस्त करने की हिदायत दी। 

साथ ही कहा कि आगे भी इस तरह के औचक निरीक्षण होते रहेंगे।  शिक्षा मंत्री और कोईया के स्कूल के छात्रों के बीच हुए इस वाकये कावीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।
 
 
 

Suggested News