बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के मौसम में कार्तिक का असर, मौसम रहेगा शुष्क, रात में आंशिक ठंड का प्रभाव जारी

बिहार के मौसम में कार्तिक का असर, मौसम रहेगा शुष्क, रात में आंशिक ठंड का प्रभाव जारी

पटना-  बिहार में सर्दी का असर दिखना शुरु हो गया है.राज्य के मौसम  का न्यूनतम पाराी लुढ़कना शुरू कर दिया है. मौसम विभाग के अनुसार बिहार में अगले छह दिनों में पारा और लुढ़क सकता है.पटना मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार कैमूर में सबसे कम न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया. ये 17.6 डिग्री सेल्सियस था. राज्य में पछुआ और उत्तर पछुआ हवा का प्रवाह सतह से 5.1 किमी तक बना हुआ है. इसके प्रभाव से राज्य में मौसम आमतौर पर शुष्क रहेगा. जबकि राज्य के अधिकांश भागों में सुबह के समय धुंध छाए रहने की संभावना है. वहीं हिमालय की तलहटी वाले इलाकों में हल्के स्तर का कोहरा रह सकता है. पटना, गया, जहानाबाद, पूर्णिया से किशनगंज, मुंगेर और भागलपुर समेत सभी 38 जिलों में अगले 5 दिन तक अधिकतम तापमान 31री सेल्सियस तक रहेगा. वहीं न्यूनतम तापमान के 18 से 20 डिग्री सेल्सियस के आस पास रहने की संभावना है.मौसम विभाग के अनुसार सुबह के समय बिहार के अधिकांश जिलों में धुंध रहेगी.

 बक्सर में मौसम साफ रहने का अनुमान है. जबकि गया में हल्के बादल छाएं रह सकते हैं. वहीं, छपरा,सीवान में  हल्की ठंड महसूसू की जा रही है. पटना के साथ-साथ कुल 18 जिलों में पारा अचानक से लुढ़क गया। गांव देहात में शहरों के मुकाबले ठंड ज्यादा बढ़ी हुई है 

मौसम विश्लेषण के अनुसार अगले 24 घंटो में राज्य का मौसम आमतौर पर शुष्क बना रहेगा. सुबह के समय प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में धुंध छाए रहने की संभावना है. साथ ही हिमालय की तलहटी में कुछ स्थानों पर हल्के स्तर का कुहासा छाए रहने का पूर्वानुमान है.

Suggested News