न्यूज़4नेशन की खबर का असर:सरकार ने फसल क्षति इनपुट अनुदान के लिए आवेदन की तारीख बढ़ाई, जानिए.....

न्यूज़4नेशन की खबर का असर:सरकार ने फसल क्षति इनपुट अनुदान के लिए आवेदन की तारीख बढ़ाई, जानिए.....

PATNA : न्यूज4नेशन की खबर का बड़ा असर हुआ है। सरकार ने रबी इनपुट अनुदान के आवेदन के लिए तिथि को बढ़ा दिया है। 

इस बात की जानकारी कृषि मंत्री डॉ. प्रेम कुमार ने दी है। उन्होंने कहा है कि सर्वर में कई जगह से शिकायत मिलने और किसानों की मांग पर यह फैसला लिया गया है। अब किसान अप्रैल माह में हुई फसल क्षति के इनपुट अनुदान के लिए 25 मई तक आवेदन कर सकते है।

बता दें कि सरकार ने इनपुट रबी अनुदान के लिए कृषि विभाग के वेवसाइट पर ऑनलाइन आवेदन करने को आदेश दिया है। इसके लिए 7 मई से लेकर 20 तक आवेदन की तारीख रखी गई थी। लेकिन कृष विभाग का वेबसाइट खुल नहीं रहा था। 

किसानों का कहना था कि कृषि विभाग का साइट को जब खोला जा रहा तो वह तो खुल रहा, लेकिन जब कृषि इनपुट अनुदान रबी 19-20 के अप्रैल माह के आवेदन वाले लिंक 1 – और 2 पर क्लिक किया जा रहा तो वह खुल नहीं रहा। क्लिक करने पर सर्विस इज नॉट एवलेवल दिखा रहा है। ऐसा नहीं कि यह समस्या आज की है बल्कि जिस दिन से ऑनलाइन आवेदन लेने की कार्यवाही शुरू हुई है, उसी दिन से ये समस्या आ रही है। बावजूद इसके 9 दिन बाद भी कृषि विभाग ने इस समस्या का समाधान नहीं निकाला है। वहीं न्यूज4नेशन ने भी जब कृषि विभाग का साइट खोलकर देखा तो किसानों की शिकायत सही निकली। 

क्या कहते हैं कृषि मंत्री

इस संबंध में जब कृषि मंत्री डॉ. प्रेम कुमार से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इस तरह की शिकायत आई है कि विभाग का साइट खुल नहीं रहा।जिस वजह से किसानों को ऑनलाइन आवेदन करने में परेशानी हो रही है।उन्होंने कहा कि सर्वर में कुछ परेशानी है उसे तत्काल सुधार करने का आदेश दिया गया है।एक बार फिर से वे सोमवार को इसकी समीक्षा करेंगे।अगर जरूरत पड़ी तो ऑनलाइन आवेदन की तारीख को बढ़ाया जाएगा।

न्यूज4नेशन ने आज इस खबर को प्रमुखता से चलाई थी, जिसके बाद कृषि मंत्री द्वारा आवेदन की तिथि को बढ़ाकर 25 मई कर दिया गया है। 


Find Us on Facebook

Trending News