बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सख्ती का असर : स्कूल में उपस्थिति कम होने पर छात्रों को परीक्षा देने से रोका, गुस्साए परीक्षार्थियों ने किया जीटी रोड जाम

सख्ती का असर : स्कूल में उपस्थिति कम होने पर छात्रों को परीक्षा देने से रोका, गुस्साए परीक्षार्थियों ने किया जीटी रोड जाम

GAYA : स्कूलों में 75 परसेंट उपस्थिति अनिवार्य है। ऐसा नहीं करनेवाले छात्रों को परीक्षा में शामिल होने देने का आदेश शिक्षा विभाग की तरफ से दिया गया है। विभाग के आदेश का सख्ती से पालन करने का आदेश है।  इसी आदेश के कारण गया जिले में परीक्षा देने से कई छात्रों को रोक दिया गया। जिसके बाद आक्रोशित छात्रों ने दो घंटे तक जीटी रोड जाम कर प्रदर्शन किया। बाद में बच्चों को किसी तरह से स्कूल परिसर में बुलाकर जाम को खत्म कराया गया।

यह है पूरा मामला

मामला गया जिले के बाराचट्टी  थाना क्षेत्र से जड़ा है, जहां जीटी रोड किनारे स्थित श्री शतानंद उच्च विद्यालय सुलेबट्टा के छात्राओं ने स्कूल में परीक्षा के दौरान प्रवेश न करने को लेकर आक्रोशित हो गए और जीटी रोड को दो घंटे तक जाम कर दिया। छात्राओं ने प्रभारी प्रधानाध्यापक एहसान अहमद पर आरोप लगाया कि हम लोग जब परीक्षा देने के लिए अपने क्लास में बैठे थे तो क्लास से बाहर कर दिया गया और कहा गया कि तुम लोगों का नाम काट दिया गया है। क्योंकि स्कूल मे 75 प्रतिशत उपस्थित आप लोगों की नहीं है शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार आप यहां परीक्षा नहीं दे सकते हैं। 

छात्राओं ने बताया कि इतना सुनते ही हमलोग क्लास रूम से बाहर हो गए और सर से बात करने का प्रयास किया तो उन्होंने डांट कर भगा दिया। आक्रोशित छात्राओं ने स्कूल के सामने ही नेशनल हाईवे दिल्ली कोलकाता पथ को दो घंटे तक जाम कर दिया। काफी मशक्कत के बाद जाम को छुड़वाकर स्थानीय पत्रकारों के माध्यम से छात्राओं को स्कूल प्रांगण में लाया गया। 

प्रभारी प्रधानाध्यापक एहसान अहमद ने बताया कि बच्चों का नाम नही काटा गया है सिर्फ उन्हें स्थगित किया गया है। उन्हें परीक्षा में बैठने से मना किया गया है क्योंकि उनकी उपस्थिति 75 प्रतिशत नहीं है। विभागीय निर्देशानुसार मैंने उन्हें परीक्षा नहीं देने दिया है। जिला शिक्षा पदाधिकारी से फोन पर वार्ता होने के बाद बच्चों को बताया गया कि नियमित स्कूल का क्लास करना होगा अंडर यह शर्त मंजूर है तो आप कल से परीक्षा में आ सकते हैं। प्रभारी प्रधानाध्यापक कहते हैं कि जिन बच्चों ने जीटी रोड को जाम किया है उसकी भी सूची तैयार की जा रही है।


Suggested News