भ्रष्टाचार रूपी रावण का होगा पुतला दहन ! पकड़ीदयाल में PDS में कमीशनखोरी के खिलाफ 'जन सुराज' मैदान में, 20 से बढ़ाकर 40 रू कमीशन करने के खिलाफ आंदोलन

भ्रष्टाचार रूपी रावण का होगा पुतला दहन ! पकड़ीदयाल में PDS में कमीशनखोरी के खिलाफ 'जन सुराज' मैदान में, 20 से बढ़ाकर 40 रू कमीशन करने के खिलाफ आंदोलन

PATNA: बिहार में भ्रष्टाचार सिर चढ़कर बोल रहा है. खास कर जनकल्य़ाणकारी योजनाओं में जमकर लुट मची है. यह कोई एक जगह की बात नहीं, बल्कि पूरे राज्य की यह बड़ी समस्या है. जनता की योजनाओं को लूटकर अफसर मालामाल हो रहे. गरीबों के निवाले को खा कर अफसर और दलाल मदमस्त हैं. पूर्वी चंपारण जिले में भी पीडीएस में भारी गड़बड़ी की शिकायत है. इसको लेकर प्रशांत किशोर लगातार आवाज उठा रहे हैं. दशहरा के दिन जिले के पकड़ीदयाल में जन सुराज की तरफ से भ्रष्टाचार रूपी रावण का पुतला दहन किया जायेगा. 

पकड़ीदयाल में भ्रष्टाचार रूपी रावण का होगा पुतला दहन 

पूर्वी चंपारण के पकड़ीदयाल अनुमंडल में पीडीएस में कथित भ्रष्टाचार के खिलाफ जन सुराज की तरफ से बड़े अभियान की शुरूआत की गई है. दशहरा के दिन पकडीदयाल में भ्रष्टाचार रूपी रावण का पुतला दहन किया जायेगा. गरीबों के निवाला को खाने वाले लोगों का पुतला दहन किया जाएगा. पूर्वी चंपारण जिला जन सुराज अभियान समिति के संयोजक राणा रंजीत सिंह के नेतृत्व में कल यानि दशहरा के दिन भ्रष्टाचार रूपी रावण का पुतला दहन किया जायेगा. जन सुराज के जिला संयोजक राणा रंजीत सिंह ने बताया कि कुछ लोगों ने पीडीएस में कमीशन बढ़ाये जाने की शिकायत किया है, मैं तो जानता भी नहीं था. लेकिन कुछ लोग मेरे पास आए और बताया कि डीलर पहले कमीशन के रूप में प्रति क्विंटल ₹20 देता था, लेकिन अब नए साहब आए हैं लिहाजा उसे जबरन बढ़ाकर 40 रू कर दिया गया है.  चोरी पहले भी होती होगी, पहले₹20 कमीशन पर मैनेज होता था. प्रति बोरा वजन भी कम मिलता है. कई डीलर आए और बताया कि पहले ₹20 कमीशन लगता था अब ₹40 लगाने का फऱमान जारी हुआ है. लोगों ने कहा कि हम लोग अब कैसे काम करेंगे. तब हम लोगों ने कहा कि विभाग के मंत्री और जिला के जिलाधिकारी तक इस मुद्दे को रखेंगे.

भीम पाउडर से रगड़कर भ्रष्टाचार को करें खत्म...जनता करे मदद 

जन सुराज के राणा रंजीत सिंह ने कहा कि पब्लिक से ही चाहता हूं कि हमें क्या करना चाहिए ? कमीशन अगर बढ़ाया जा रहा है तो दिक्कत किसको होगी, जनता को होगा. अभी जो अनाज आधा किलो काट कर दिया जा रहा है फिर 1 किलो काटने की बात हो रही है. ऐसे में आपको सिर्फ 4 किलो अनाज मिलेगा. हम तो सिर्फ जनता की चिंता करते हैं. बाकी लोग बैकवर्ड-फॉरवर्ड करें, हिंदू मुस्लिम करें, उससे हमको कोई फर्क नहीं पड़ता है. हमने सही मुद्दा उठाया है. यह गरीबों का मुद्दा है.अगर 5 किलो में 1 किलो चावल काट कर मिलेगा यह तो अन्याय है. भ्रष्टाचार को भीम पाउडर से रगड़कर खत्म करना होगा. हम यही करने निकले हैं. यह किसी के खिलाफ नहीं है बल्कि भ्रष्टाचार मिटाने के लिए आंदोलन है. इसमें सबको सहयोग करना चाहिए. यह आंदोलन किसी अधिकारी के खिलाफ नहीं है . सबको अपना-अपना काम करना चाहिए. हम लोग समाजवादी विचारधारा के लोग हैं. यहां अफसर की चिंता नहीं बल्कि जनता की चिंता करनी चाहिए.अफसर को तो चाहिए कि जहां आधा किलो अनाज काट कर दिया जा रहा, वह भी नहीं कटे इस पर काम करना चाहिए. लेकिन यहां तो 5 किलो में आधा किलो की बजाय अब 1 किलो काटने की बात कहीं जा रही है. इसी के खिलाफ दशहरा के दिन पीडीएस में भ्रष्टाचार रूपी रावण का पुतला दहन होगा. 





Find Us on Facebook

Trending News