बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

प्रशासन की कोशिश : वैक्सीनेशन जागरुकता के लिए एक साथ आए हिन्दू, मुस्लिम, सिख और ईसाई धर्म के गुरू, मिल रहा है फायदा

प्रशासन की कोशिश :  वैक्सीनेशन जागरुकता के लिए एक साथ आए हिन्दू, मुस्लिम, सिख और ईसाई धर्म के गुरू, मिल रहा है फायदा

KATIHAR : कटिहार में सुस्त परे कोरोना वैक्सीनेशन की रफ्तार को गति देने के लिए, अब सभी मजहब के धर्मगुरुओं ने मोर्चा संभाल लिया है। दरअसल देश के कई हिस्सों के साथ-साथ कटिहार में भी वैक्सीनेशन को लेकर कुछ अफवाह के बाद वैक्सीनेशन के रफ्तार अब तक सुस्त है। हालांकि सरकार कई स्तर पर यह साफ कर चुकी है कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए वैक्सीनेशन ही एकमात्र कारगर उपाय है। लेकिन इसके बावजूद वैक्सीनेशन को लेकर कुछ भ्रम कि स्थिती है।

 मगर जिला प्रशासन के पहल के बाद अब कटिहार में हिंदू-मुस्लिम,सिख-ईसाई मिलकर कोरोना के खिलाफ जंग लड़ने की एलान कर दिया है, कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर समाज में हिंदू, मुस्लिम,सिख,ईसाई के धर्म से जुड़े जानकर द्वारा किए जा रहे जागरूकता के पहल पर सभी धर्म के बुद्धिजीवियों ने एक स्वर में वैक्सीनेशन के माध्यम से ही कोरोना को माथ देने की बात कहते हुए आगे अपनी अपनी समाज के लोगों को वैक्सीनेशन को लेकर जागरूक करने की बात कहीं।

बिहार के दूसरे जिलों में अपनाए जा रहे हैं यही उपाय

वैक्सीनेशन जागरुकता के लिए धर्मगुरुओं की सहायता लेनेवालों में कटिहार इकलौता जिला नहीं है। बिहार के दूसरे जिलों में भी यह प्रयास किए जा रहे हैं। रोहतास जिले में पिछले एक पखवारे से सुदूर ग्रामीण इलाकों में धर्मगुरुओं को साथ लेकर स्वास्थ्यकर्मी जा रहे हैं, ताकि वैक्सीन के प्रति जो अंधविश्वास बना है, उसे दूर किया जा सके।


Suggested News