बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गया के पितृपक्ष मेला में आ रहे देश-विदेश से बुजुर्ग तीर्थयात्री, डीएम ने की सेवा कर रहे बच्चों और एनसीसी जवानों की सराहना

गया के पितृपक्ष मेला में आ रहे देश-विदेश से बुजुर्ग तीर्थयात्री, डीएम ने की सेवा कर रहे बच्चों और एनसीसी जवानों की सराहना

GAYA: पितृपक्ष मेला 2023 के अवसर पर देश विदेश से आए बुजुर्ग तीर्थयात्रियों की सेवा/ सहयोग निरंतर स्काउट एंड गाइड के बच्चे तथा एनसीसी के जवानों द्वारा काफी अच्छे एवं प्रभावी ढंग से किया जा रहा है, जो काफी सराहनीय है।

इस वर्ष पितृपक्ष मेला के अवसर पर तीर्थ यात्रियों की सेवा हेतु पर्याप्त संख्या में पूरे मेला क्षेत्र में जगह-जगह पर स्काउट एंड गाइड के बच्चे तथा एनसीसी/ nyk के वालंटियर को बुजुर्ग तीर्थ यात्रियों की सेवा के लिए लगाया गया है।

गया डीएम डॉ० त्यागराजन एसएम ने खुशी जाहिर करते हुए शुभकामना दिया कि और अच्छे तरीके से इसी मेहनत के साथ पूरे पितृपक्ष मेला अवधि के दौरान बुजुर्ग तीर्थ यात्रियों की सेवा भाव समर्पण से कार्य करें। संवास सदन समिति में बुजुर्ग तीर्थं यात्रियों के प्रयोग के लिए पर्याप्त संख्या में व्हीलचेयर मौजूद रखा गया है। आवश्यकता के अनुरूप ओल्ड एज वाले तीर्थयात्री व्हीलचेयर का उपयोग कर सकते हैं।

इसके अलावा घाट पर, वेदी स्थल एव मंदिर के समीप संकीर्ण गलियों में लगातार यात्रियों की सेवा दे रहे हैं। यात्रियों को असुविधा न हो इसके लिये निरंतर खुद बीच मे खड़े रह कर लोगो की सेवा दे रहे, कतारबद्ध बना कर घाट एव मंदिर भेज रहे। इनकी सराहनीय कार्य को देख कर तीर्थयात्रियों ने भी खुशी जाहिर किया है।

Suggested News