भागलपुर में शौचालय में बैठे थे बुजुर्ग, प्रशासन ने चला दिया बुलडोजर, मलबे में दबकर हुए जख्मी

भागलपुर में शौचालय में बैठे थे बुजुर्ग, प्रशासन ने चला दिया बुलडोजर, मलबे में दबकर हुए जख्मी

BHAGALPUR : भागलपुर के सुल्तानगंज में अतिक्रमण हटाने के दौरान एक हादसा हो गया। अतिक्रमण हटाने के दौरान कुछ ऐसा हुआ। जिसने मानवता की सारी सीमाओं को लांघ दिया। अतिक्रमण हटाने गयी टीम ने जेसीबी को घर के शौचालय की तरफ लाया और उसे ढाहने लगे। इस दौरान शौचालय में एक बुजुर्ग शौच कर रहे थे और अचानक जेसीबी की कार्रवाई से पूरा मलबा उनके ऊपर ही गिर गया। बुजुर्ग को इस दौरान गंभीर चोटें लग गयी और सिर फट गया।

बताते चलें की सुलतानगंज थाना क्षेत्र के नवादा पंचायत के वार्ड संख्या 11 अंतर्गत अठगामा गांव में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गयी। अब्जूगंज से कटहरा जाने वाले सड़क से अतिक्रमण हटाने के लिये सीओ,बीडीओ दलबल के साथ बुलडोजर लेकर पहुंचे। बुलडोजर के साथ आयी टीम ने अतिक्रमित मकानों को ढाहना शुरू कर दिया। इसी दौरान वार्ड सदस्य विमला देवी के शौचालय को भी तोड़ा जाने लगा। हालाँकि परिजनों ने अतिक्रमण हटाने का विरोध किया। गृहस्वामी ने प्रशासन की टीम को ये सूचना दी कि जिस शौचालय को वो ढाहने जा रहे हैं उसके अंदर परिवार के एक बुजुर्ग सदस्य बैठे हुए हैं। आठगामा गांव निवासी वासुदेव मंडल शौचालय में ही उस समय बैठे थे। 

परिजनों ने बताया कि उनके मना करने के बाद भी जबरन शौचालय पर पर बुलडोजर चला दिया गया। जिसकी वजह से बुजुर्ग अंदर ही बैठे रह गये और शौचालय का मलवा उनके उपर गिर गया। प्रशासन के द्वारा इस तरह की गयी कार्रवाई को स्थानीय लोग भी कोस रहे हैं। वहीं बुजुर्ग को जख्मी हालत में आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया। प्राथमिक उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती किये गये बुजुर्ग की स्थिति गंभीर देखते हुए रेफर कर दिया गया। 

भागलपुर से अंजनी कुमार कश्यप की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News