बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने सीएम नीतीश पर लगाया आरोप, कहा बंद नहीं किया बीजेपी से चैनल, हरिवंश नारायण के माध्यम से बना है सम्बन्ध

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने सीएम नीतीश पर लगाया आरोप, कहा बंद नहीं किया बीजेपी से चैनल, हरिवंश नारायण के माध्यम से बना है सम्बन्ध

VAISHALI : नए संसद भवन का उद्घाटन पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से किए जाने को लेकर देश की ज्यादातर विपक्षी पार्टियां विरोध कर रही हैं। इन दलों में कांग्रेस, आम आदमी पार्टी सहित बिहार की सत्ता पर काबिज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जदयू भी शामिल है। इसको लेकर जदयू उद्घाटन के दिन यानी 28 मई को बिहार में व्यापक स्तर पर विरोध-प्रदर्शन करेगी।

इन सबके बीच चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर का मानना है कि बिहार में नीतीश कुमार ने महागठबंधन के साथ बिहार में सरकार बनाई है। आज देश में कई लोगों को ऐसा लग रहा है कि नीतीश कुमार भाजपा के खिलाफ देश स्तर पर कोई बड़ा महागठबंधन बनाने की दिशा में प्रयासरत हैं, ये बात पूरी तरह से विश्वसनीय नहीं है। जहां तक मैं समझ पाया हूं और जहां तक मेरी जानकारी है नीतीश कुमार महागठबंधन में जरूर हैं। लेकिन उन्होंने भाजपा के साथ चैनल बंद नहीं किए हैं। 

उन्होंने कहा की इसका सबसे बड़ा प्रमाण है कि हरिवंश नारायण जो राज्य सभा के उपसभापति के पद पर बने हुए हैं। हरिवंश नारायण जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के एमपी हैं। भाजपा को जब नीतीश कुमार ने छोड़ा और उस गठबंधन से बाहर आए तो हरिवंश ने न उपसभापति के पद से इस्तीफा दिया है, न पार्टी ने उन्हें इस्तीफा देने के लिए कहा है और न ही पार्टी ने उन पर कोई कार्रवाई की है। 

यह बात समझ से परे है कि जिस गठबंधन से नीतीश कुमार बाहर आ गए। उस दल में आप या आपके दल का एक एमपी राज्य सभा में उपसभापति जैसे महत्वपूर्ण पद पर कैसे बना रह सकता है ? मेरी जानकारी के मुताबिक नीतीश कुमार का भाजपा के साथ जो संपर्क है वो हरिवंश के माध्यम से बना हुआ है।

वैशाली से विकास महापात्रा की रिपोर्ट 

Suggested News