पति-पत्नी में चुनावी तकरार, दंपती ने एक-दूसरे के खिलाफ दायर किया नामांकन

पति-पत्नी में चुनावी तकरार, दंपती ने एक-दूसरे के खिलाफ दायर किया नामांकन

छपरा. बिहार में पंचायती राज चुनाव का दो चरण खत्म हो गया है. वहीं तीसरे चरण की तैयारी शुरू हो गयी है. इस बीच पंचायत चुनाव को लेकर एक अजीब-गरीब खबर सामने आई है. एक दपंती ने एक-दूसरे खिलाफ जिला पार्षद के लिए नामांकन दायर किया है. मामला सारण के गंडक दियारा क्षेत्र स्थित पानापुर प्रखंड है. भाई-भाई, भाई-पिता या देवरानी-जेठानी के बीच चुनावी लड़ाई की बात, तो आपने सुनी होंगी, लेकिन पति-पत्‍नी ही चुनाव में एक-दूसरे के खिलाफ उतर जाएंगे, ऐसी खबरें नहीं सुनने को मिलता हैं.

मढ़ौरा एसडीओ कार्यालय में एक दंपती ने जिला परिषद सीट के लिए बुधवार को नामांकन का पर्चा भरा है. दोनों एक साथ ही नामांकन करने पहुंचे. फिर एक ही सीट के लिए नामांकन किया. लोगों को जब पता चला कि एक ही सीट से पति-पत्‍नी ने एक-दूसरे के खिलाफ ताल ठोकी है, तो उनकी रुचि बढ़ गई. वैसे लोगों का कहना है कि यह चुनावी पैतराबाजी है, क्‍योंकि पति या पत्‍नी कोई एक ही चुनाव मैदान में रहेगा, लेकिन फिलहाल तो यह चर्चा का विषय जरूर बन गया है. बता दें कि महिला इस सीट से निवर्तमान जिला पार्षद हैं. पांच साल का कार्यकाल पूरा होने के बाद उन्‍होंने दुबारा नामजदगी की है.

खास बात यह कि पिछले चुनाव में पतिदेव उनके चुनाव अभिकर्ता थे, लेकिन इस बार वे स्‍वयं रेस में आ गए हैं. वहीं पति का कहना है कि वे स्‍वयं इस बार चुनाव लड़ेंगे. उन्‍होंने बताया कि वे आवास सहायक की नौकरी छोड़कर चुनाव मैदान में उतरे हैं. लोगों के बीच यह चर्चा भी है कि यदि किसी एक का नामांकन रद होता है तो दूसरा मैदान में रहेगा, इसी सोच के तहत दोनों ने नामांकन किया है.

Find Us on Facebook

Trending News