बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

एल्विश यादव को मिलेगी बेल, या जेल में ही बीतेगी होली, मीडिया के सामने माता-पिता का बड़ा दावा

एल्विश यादव को मिलेगी बेल, या जेल में ही बीतेगी होली, मीडिया के सामने माता-पिता का बड़ा दावा

DESK: Bigg Boss Ott 2 के विनर और फेमस यूट्यूबर एल्विश यादव की मुस्किलें थमने का नाम नहीं ले रही है। रेव पार्टी में सांपों के जहर तस्करी मामले में फिलहाल वो नोएडा पुलिस के हिरासत में है। एल्विश यादव रविवार से जेल में बंद है। रविवार शाम को कोर्ट के आदेश के बाद एल्विश को जेल भेजा गया था। उसे 24 घंटे तक क्वॉरेंटाइन वार्ड में रखा गया। इसके बाद उसे सामान्य बैरक में शिफ्ट किया गया। वहीं एल्विश के वकील बेल की तैयारी में जुटे हुए हैं। माना जा रहा है कि आज उसके वकील जमानत के लिए कोर्ट में याचिका दायर कर सकते हैं। दरअसल, हड़ताल होने के कारण सोमवार को बेल पेटीशन दायर नहीं किया गया। 

माता पिता ने कहा बेकसूर है मेरा बेटा

वहीं मंगलवार को एक निजी चैनल से बातचीत के दौरान एल्विश के माता पिता ने उसे बेकसूर बताया। एल्विश के पिता रामअवतार यादव ने कहा कि उनके बेटे को फंसाने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि हमारी बात सुनी जाए, हमें भी अपनी बात कहने का पूरा है। उन्होंने कहा कि उनका बेटा बिल्कुल निर्दोष है। जैसे इल्जाम लगे हैं वह उससे काफी दूर है। एल्विश की मां सुषमा यादव ने कहा कि मेरा बेटा फेमस हो गया तो सब उसको बदनाम करने के लिए उसके साथ साजिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि, मेरे बेटे ने कोई गलत काम नहीं किया है।

बेटे ने नहीं कबूला है जुर्म

साथ ही एल्विश के माता पिता ने कहा कि उन्हें फक्र है कि एल्विश उनका बेटा है और वह हजार जन्म भी लेंगे तो उन्हें एल्विश ही अपने बेटे के रुप में चाहिए। वहीं कुछ मीडिया चैनलों की मानें तो एल्विश ने अपना जुर्म कबूल कर ली है। वहीं उसके पिता राम अवतार यादव ने कहा कि वह अपने बेटे से मिलकर आए हैं उसने ऐसा कोई बयान नहीं दिया है जिसको मीडिया में चलाया जा रहा है। एल्विश के पिता ने ये भी कहा- हमने इस मामले को पहले गंभीरता से भी नहीं लिया था, क्योंकि इसमें हमारा कोई इन्वॉल्वमेंट नहीं था। दो दिन पहले ही हमें पता चला है कि ये इतना बड़ा मामला बन गया है। 

इन धराओं पर दर्ज हुई है केस 

जानकारी के अनुसार, एल्विश यादव के खिलाफ आईपीसी की धारा 284, 289, 120बी और वाइल्ड लाइफ प्रोटेक्शन एक्ट-1972 की धारा 9, 39, 48, 49, 50, 51 के तहत केस दर्ज हुआ है। इसके अलावा आरोपियों से बरामद सांप के जहर की जांच के बाद इस मामले में एनडीपीएस ऐक्ट की धाराएं बढ़ा दी गई हैं। एल्विश के ऊपर एनडीपीसी एक्‍ट की कई धाराएं बढ़ाई गई हैं। अगर वह इन धाराओं के तहत दोषी पाया जाता है उसे 20 साल तक की सजा मिल सकती है। साथ ही तगड़ा जुर्माना भी देना पड़ सकता है।

मिल सकती है कठोर सजा 

वहीं वाइल्ड लाइफ प्रोटेक्शन एक्ट की जिन धाराओं के तहत एल्विश पर मामला दर्ज हुआ है, उनमें तीन से सात साल की सजा हो सकती है। वहीं आईपीसी की धारा 284 और 289 के तहत अगर किसी पर आरोप सिद्ध होता है तो उसे 6 महीने की जेल हो सकती है और एक हजार रुपये का जुर्माना भी लग सकता है। वहीं आईपीसी की धारा 120बी के तहत अगर आप पर आरोप साबित हुए तो आपको उम्रकैद या 2 साल या उससे अधिक समय की कठोर कारावास की सजा हो सकती है।

Suggested News