बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सक्षमता परीक्षा दे रहे नियोजित शिक्षकों को लगा झटका, दूसरे दिन के द्वितीय पाली का एग्जाम हुआ रद्द, आक्रोश में अभ्यर्थी

सक्षमता परीक्षा दे रहे नियोजित शिक्षकों को लगा झटका, दूसरे दिन के द्वितीय पाली का एग्जाम हुआ रद्द, आक्रोश में अभ्यर्थी

PATNA: बिहार में नियोजित शिक्षकों की सक्षमता परीक्षा आोजित की जा रही है। आज सक्षमता परीक्षा का दूसरा दिन था। नियोजित शिक्षक परीक्षा का बहिष्कार करने के बाद भी परीक्षा दे रहे हैं। वहीं सक्षमता परीक्षा से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है। जानकारी के अनुसार सक्षमता परीक्षा के दूसरे दिन द्वितीय पाली के परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। वहीं परीक्षा के रद्द होने के कारण नियोजित शिक्षकों में आक्रोश देखने को मिला है। नियोजित शिक्षक सरकार और शिक्षा विभाग को दोषी ठहरा रहे हैं। 

दरअसल, दूसरे दिन पहले पाली की परीक्षा तो हो गई और दूसरे पाली की परीक्षा देने के लिए तय समय पर शिक्षक भी पहुंच गए। लेकिन परीक्षा रद्द हो गई। बोर्ड ने इस मामले में नोटिस जारी कर कहा कि, स्थानीय निकाय शिक्षक (सीटीटी), 2024 (द्वितीय पाली) के लिए योग्यता परीक्षा की यह परीक्षा कुछ तकनीकी समस्या के कारण रद्द कर दी गई है। अगली तारीख बिहार बोर्ड द्वारा आधिकारिक साइट पर घोषित की जाएगी।

वहीं अगली तारीख के लिए बोर्ड ने नियोजित शिक्षकों से अधिकारिक साइट देखते रहने का अनुरोध किया है। वहीं परीक्षा रद्द होने से नियोजित शिक्षकों में आक्रोश देखने को मिला है। शिक्षकों का कहना है कि, वह बिहार के अलग अलग जिलों से आकर पटना में रुम लेकर परीक्षा दे रहे हैं। इसके बाद भी उनकी परीक्षा सही तौर से नहीं लिया जा रहा है। कुछ शिक्षकों ने इस मामले में के.के पाठक को दोषी ठहराया है। 

मालूम हो कि, तमाम विरोध करने के बावजूद नियोजित शिक्षकों को सक्षमता परीक्षा देने पड़ रहा है। 9 जिलों के 52 केंद्रों पर एग्जाम आयोजित किया गया है। नियोजित शिक्षक ना चाहते हुए भी राज्यकर्मी का दर्जा पाने के लिए परीक्षा दे रहे हैं। वहीं पहले दिन के परीक्षा के बाद शिक्षकों ने बताया था कि मामूली परीक्षा बोलकर उनसे कठिन प्रश्न पूछा जा रहा है। वहीं दूसरी पाली का परीक्षा रद्द होने से नियोजित शिक्षकों में रोष है। शिक्षकों का कहना है कि मजाक हो रहा है क्या हमारे साथ। 

नरोत्तम की रिपोर्ट

Suggested News