बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बेतिया में पेंशन की मांग को लेकर कर्मियों ने मार्च का किया आयोजन, भारत और बिहार सरकार के कर्मी हुए शामिल

बेतिया में पेंशन की मांग को लेकर कर्मियों ने मार्च का किया आयोजन, भारत और बिहार सरकार के कर्मी हुए शामिल

BETIYA: बेतिया शहीद पार्क से भारत और बिहार सरकार में पश्चिम चम्पारण जिला में कार्यरत सभी विभागों के कर्मचारियों ने रिटायरर्मेंट के बाद पेंशन की मांग को लेकर बेतिया समाहरणालय तक पैदल मार्च निकाला। पेंशन की मांग को लेकर आज आदित्य कुमार गुप्ता नेशनल मूवमेंट फायर ओल्ड पेंशन स्कीम बिहार संगठन सचिव के नेतृत्व में विभिन्न विभागों के दर्जनो की संख्या मे आये। 

भारत और बिहार सरकार की महिला और पुरुष कर्मचारियों ने रैली निकालकर अपनी मांगों को लेकर पैदल मार्च निकाला जो बेतिया समाहरणालय के पास सभा मे तब्दील हो गई। इस संबंध में बेतिया पुलिस अधीक्षक कार्यालय में क्लर्क पद पर कार्यरत व संगठन सचिव आदित्य कुमार गुप्ता ने बताया की हमलोग आज सभी अपनी बुढापे के सहारा पुरानी पेंशन की मांग को बहाल करने की मांग कर रहे हैं। इसलिए यह पैदल मार्च निकाला जा रहा है। 

हमारी सरकार से यह मांग है कि 60 साल के रिटायरमेंट के बाद हमलोगों को पहले जैसा मिलने वाला पेंशन लागू करें ताकी हमारे घर भी रिटायरर्मेंट के बाद चुल्हा जल सके और हमलोग भी रिटायरर्मेंट के बाद सकून का जिंदगी जी सके । 

वहीं नरकटियागंज मे कार्यरत रेलवे में लोकोपायलेट अवधेश शर्मा ने बताया की पेंशन योजना लागू करने के लिये आज यह रैली निकाली गई है जो हमारा अधिकार है । 


Suggested News