बांका के कठैल मैदान में रोजगार मेला का आयोजन, दस कंपनियों में हजारों अभ्यर्थियों ने दिया आवेदन

बांका के कठैल मैदान में रोजगार मेला का आयोजन, दस कंपनियों में हजारों अभ्यर्थियों ने दिया आवेदन

अमरपुर (बांका). कठैल मैदान पर शुक्रवार को जीविका द्वारा आयोजित रोजगार मेला का उद्घाटन डीएम अंशुल कुमार ने किया। मौके पर डीएम ने पांच अभ्यर्थी को ऑफर लेटर भी वितरण किया। रोजगार मेला में कुल 1511 आवेदन प्राप्त हुआ। रोजगार मेला आये कंपनी के प्रतिनिधि ने बताया कि प्राप्त आवेदन की मेधासूची तैयार की जाएगा। मेधासूची के आधार पर योग्य अभ्यर्थी को 29 दिसंबर को पटना में मौखिक जांच के बाद नियुक्ति पत्र दिया जाएगा।

रोजगार मेला में सुबह से ही अमरपुर, फुल्लीडुमर, बेलहर, शंभूगंज, बांका सदर सहित आसपास के प्रखंड से युवाओं की भीड़ जमा होना शुरू हो गयी थी। रोजगार मेला में अभ्यर्थी के रजिस्ट्रेशन के लिए चार काउंटर बनाये गये थे, जिसमें दो महिला एवं दो पुरुष के लिए काउंटर था। सभी अभ्यर्थी द्वारा रजिस्ट्रेशन के बाद योग्यता के अनुसार रोजगार मेला में आये कंपनी को भेजा गया। जहां कंपनी के अधिकारियों ने आवेदन के साथ शैक्षणिक प्रमाण पत्र जमा लिया।

बतातें चलें कि रोजगार मेला में कुल दस कंपनी ने भाग लिया, जिसमें एलआईसी इंडिया में 63, शिवशक्ति बायो टेक्नोलॉजी लिमिटेड में 73, उरवर्धा एग्रो प्राइवेट लिमिटेड, एलएंडटी, हाप केयर सर्विस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड पटना में 189, खादिम 41, डीआरसीसी बांका, जीएस टेक्नो इनोभेसन प्राइवेट लिमिटेड में 150, सेफड्युकेट लर्निंग प्राइवेट लिमिटेड200 एवं आरसेटी में 58 कंपनी में आवेदन जमा हुआ।

डीएम ने कहा कि रोजगार मेला के लिए 13 कंपनी ने रजिस्ट्रेशन कराया था, जिसमें दस कंपनी रोजगार मेला में आये हैं। रोजगार मेला काफी संतोषजनक है। इसमें बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिलेगा। इसी तरह अन्य सभी प्रखंड में भी रोजगार मेला का आयोजन किया जाएगा। ताकि जिला के अधिक से अधिक युवाओं को रोजगार मिल सके।

Find Us on Facebook

Trending News