बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

वैशाली सहित कई जगहों पर रोजगार मेला का हुआ आयोजन, प्रधानमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 51 हजार को बांटे नियुक्ति पत्र

वैशाली सहित कई जगहों पर रोजगार मेला का हुआ आयोजन, प्रधानमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 51 हजार को बांटे नियुक्ति पत्र

VAISHALI: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से देश भर के 37 शहरों में 51 हजार से अधिक नवनियुक्त कर्मियों को नियुक्ति पत्र सौंपे गये हैं। इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने नवनियुक्त कर्मियों को संबोधित भी किया है। रोजगार मेला, रोजगार सृजन को सर्वाेच्च प्राथमिकता देने की प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक कदम है। पूर्व मध्य रेल क्षेत्राधिकार के हाजीपुर,पटना,धनबाद एवं पंडित दीन दयाल उपाध्याय नगर में रोजगार मेला समारोह का आयोजन किया गया। जहां रेलवे के साथ-साथ अन्य मंत्रालयों के लिए नवनियुक्त कुल 533 कर्मियों को (हाजीपुर में 81,पटना में 133, धनबाद में 173 एवं पं.दीनदयाल उपाध्याय नगर में 147 युवाओं को) नियुक्ति पत्र सौंपे गए।

हाजीपुर स्थित वैशाली रेल प्रेक्षागृह में खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री, भारत सरकार,पशुपति कुमार पारस, विधायक लखेन्द्र कुमार रौशन एवं भूषण राय विशिष्ठ अतिथि के रूप में उपस्थित थे। महेन्द्रूघाट पटना में ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री, भारत सरकार, गिरिराज सिंह, सांसद विवेक ठाकुर, विधायक कुन्दन कुमार एवं बिहार भाजपा के अध्यक्ष सम्राट चौधरी विशिष्ठ अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

रेलवे ऑडिटोरियम,धनबाद में उपभोक्ता, खाद्य, सार्वजनिक वितरण,पर्यावरण,वन एवं जलवायु परिवर्तन राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे एवं सांसद पी.एन.सिंह जबकि केंद्रीय विद्यालय ऑडिटोरियम, पंडित दीन दयाल उपाध्याय नगर,चंदौली में भारी उद्योग मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पाण्डेय विशिष्ठ अतिथि के रूप में उपस्थित थे। इस अवसर पर मंत्रीगण द्वारा देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को इस पहल के लिए कोटि-कोटि आभार एवं धन्यवाद ज्ञापित किया। उन्होंने नवनियुक्त कर्मियों को उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामानाएं दी।

विदित हो कि भारत आजादी के 75 साल पूरे होने का जश्न मना रहा है। इस अवसर पर युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करने एवं नागरिकों का कल्याण सुनिश्चित करने की प्रधानमंत्री की निरंतर प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में यह एक महत्वपूर्ण कदम है। प्रधानमंत्री के निर्देशानुसार, रेलवे सहित अन्य सभी मंत्रालय एवं विभाग मिशन मोड में स्वीकृत पदों की मौजूदा रिक्तियों को भरने की दिशा में काम कर रहे हैं।

Suggested News