बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बोधगया में सशक्त स्थायी समिति की हुई बैठक, राजापुर को आदर्श छठ घाट बनाने की मिली मंजूरी

बोधगया में सशक्त स्थायी समिति की हुई बैठक, राजापुर को आदर्श छठ घाट बनाने की मिली मंजूरी

BODHGAYA: लोक आस्था का महापर्व छठ पूजा को ध्यान में रखते हुए प्रशासनिक तैयारियां जोर-शोर से चल रही है। गुरुवार को बोधगया नगर परिषद कार्यालय में सभापति ललिता देवी की अध्यक्षता में सशक्त स्थायी समिति की बैठक आहूत हुई। जिसमें कई अहम निर्णय लिए गए। 

वार्ड संख्या 15 अंतर्गत राजापुर घाट को आदर्श छठ घाट बनाने की सर्वसम्मति से मंजूरी मिली। सभापति ने बताया कि बोधगया नगर परिषद क्षेत्र अंतर्गत 35 से अधिक घाटों पर छठ पूजा के मद्देनजर विभिन्न स्तर पर तैयारियां चल रही है। किसी भी घाट पर लोगों कोई परेशानी नहीं हो, इसका पूरा ध्यान रखा जा रहा है। 

राजापुर घाट पर आदर्श घाट के मानक के अनुसार सभी व्यवस्थाएं उपलब्ध कराई जायेगी। चुकि राजापुर घाट पर बोधगया के विभिन्न मुहल्लों के अलावा गया शहर से बड़ी संख्या में छठव्रती निरंजना नदी में अर्घ्य देने पहुंचते हैं। 

कार्यपालक पदाधिकारी अभिषेक आनंद ने बताया कि सम्पूर्ण नप क्षेत्र में विशेष साफ-सफाई व घाटों पर विशेष सुविधा उपलब्ध कराने का निर्णय लिया गया है। साथ ही क्षतिग्रस्त हो चुके छठ घाटों का छठ पूजा से पहले मरम्मती कार्य करने व खराब पड़े हाई मास्ट लाइट को ठीक कराया जायेगा। वहीं विभागीय निर्देश के आलोक में सभापति को वाहन की सुविधा उपलब्ध कराया जाएगा। बोधगया के सभी घाटों पर तोरण द्वार, पर्याप्त संख्या में चेंजिंग रूम, लाइट आदि की व्यवस्था उपलब्ध रहेगी। बैठक में उपसभापति कौशमी देवी, सशक्त स्थायी समिति के सदस्य मेघझर सिंह, श्वेता रानी व सुमीरा कुमारी मौजूद थी।

Suggested News