करामाती चूहेः शराब पीने, बांध तोड़ने के बाद अब सड़क भी खोद रहे चूहे, नगर निगम ने दर्ज कराई शिकायत, जानें क्या है पूरा मामला

करामाती चूहेः शराब पीने, बांध तोड़ने के बाद अब सड़क भी खोद रहे चूहे, नगर निगम ने दर्ज कराई शिकायत, जानें क्या है पूरा मामला

N4N DESK: ग़ाज़ियाबाद नगर निगम क्षेत्र के भूड़ भारत नगर में चूहों के खिलाफ सड़क खोदे जाने और हुए नुकसान को लेकर शिकायत दर्ज करायी गयी है. सड़क निर्माण के चल रहे कार्य को फिलहाल रोक दिया गया है. ग़ाज़ियाबाद नगर निगम इस मामले की जांच कराएगा और इसके बाद ही निर्माण कार्य पर निर्णय लिया जायेगा. 

बता दें की भूड़ भारत नगर में चूहों द्वारा इंटरलॉकिंग टाइल्स के नीचे की मिट्टी को खोदा जा रहा है. टाइल्स के ऊपर से वाहनों की आवाजाही के वजह से टाइल्स टूट रहे हैं जिस वजह से आवागमन बाधित हो रहा है. स्थानीय पार्षद नगर निगम इस समस्या से परेशान होकर नगर निगम के चीफ इंजिनियर कार्यालय पहुंचे और उन्होंने इंटरलॉकिंग टाइल्स के बजाय सीमेंट की सड़क बनवाने की मांग की है. इस क्षेत्र के पार्षद सुनील यादव ने करीब दो सड़क निर्माण का प्रस्ताव दिया था. टेंडर प्रक्रिया पूरी कर लेने के बाद यहां निर्माण कार्य शुरू कराने की तैयारी थी. इसी बीच चूहों की वजह से कई जगह इंटरलॉकिंग टाइल्स टूट रही है. इसी को ध्‍यान में रखते हुए इसे सीसी रोड बनवाने का प्रस्ताव दिया गयाहै . स्थानीय पार्षद का कहना है कि चूहों की वजह से उनके वार्ड की कई सड़कें टूट चुकी हैं. 

चीफ इंजीनियर एनके चौधरी ने फिलहाल जेई को इंटरलॉकिंग टाइल्स न लगवाने के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही मामले के जांच के आदेश दिए हैं. रिपोर्ट आने के बाद ही आगे का काम किया जाएगा. इस मामले में जीडीए के पूर्व इंजीनियर एसके गुप्‍ता ने बताया कि जब कही इंटरलाकिंग टाइल्‍स लगाई जाती हैं तो दोनों ओर से ईंट की दीवार लगाई जाती है. जिससे चूहे अंदर न घुस सकें. इस मामले में कहीं न कहीं चूहों के अंदर जाने का रास्‍ता मिल रहा होगा, जिस वजह से चूहे मिट्टी खोखली कर रहे हैं.

Find Us on Facebook

Trending News