बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के गैंगस्टर जय प्रकाश मंडल की करोड़ों की अवैध संपत्ति जब्त, ईडी की बड़ी कार्रवाई

बिहार के गैंगस्टर जय प्रकाश मंडल की करोड़ों की अवैध संपत्ति जब्त, ईडी की बड़ी कार्रवाई

PATNA:बिहार के कुख्यात गैंगस्टर जय प्रकाश मंडल की करोड़ों रुपये की अवैध संपत्ति जब्त की गयी है। भागलपुर के औद्योगिक सबौर थाना क्षेत्र के नया टोला निवासी जय प्रकाश मंडल के खिलाफ यह कार्रवाई प्रवर्तन निदेशालय (इडी) ने प्रीवेंशन ऑफ मनी लॉड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के तहत की है।

 बताया जाता है कि भागलपुर और आसपास के इलाकों में बड़ी संख्या में मौजूद संपत्तियों के अलावा पेट्रोल पंप, वाहन, बैंक बैलेंस समेत अन्य सभी चल और अचल संपत्तियों को अटैच कर लिया गया है। इन संपत्तियों का सरकारी मूल्य आठ करोड़ 38 लाख 31 हजार रुपये से ज्यादा बतायी जा रही है। हालांकि इन संपत्तियों का बाजार मूल्य इससे भी ज्यादा है।

मालूम हो कि भागलपुर के तत्कालीन एसएसपी ने दिसंबर 2013 में ही जय प्रकाश मंडल के खिलाफ कार्रवाई की अनुशंसा की थी। एसएसपी के प्रस्ताव की समीक्षा कर आर्थिक अपराध इकाई (इओयू) ने कार्रवाई के लिए जुलाई 2014 को ही इडी को अनुशंसा कर दी थी।

बता दें कि जय प्रकाश मंडल पर डकैती, लूट, जालसाजी, अवैध जुआ समेत अन्य 12 तरह के संगीन आपराधिक मामले दर्ज हैं। जय प्रकाश मंडल ने अवैध संपत्ति का बड़ा हिस्सा पत्नी रत्ना देवी और बेटा प्रवीण मंडल के नाम पर भी कर रखा है। इन्हें भी जब्त कर लिया गया है। साथ ही अन्य संपत्तियों की जांच चल रही है।


Suggested News