पटना में 25-26 दिसम्बर को जुटेंगे पूरे बिहार के अभियंता, प्रशासनिक अत्याचार के विरुद्ध भरेंगे हुंकार

पटना में 25-26 दिसम्बर को जुटेंगे पूरे बिहार के अभियंता, प्रशासनिक अत्याचार के विरुद्ध भरेंगे हुंकार

 पटना. 25-26 दिसम्बर को होनेवाली बिहार अभियन्त्रण सेवा संघ की वार्षिक आमसभा में राज्य भर के अभियंता अभियन्ता भवन, बोरिन्ग रोड पटना में जुटेंगे। यह बिहार के अभियंताओं का महाकुंभ होगा, जिसके खुला सत्र में अभियंतागण सरकार की गलत नीतियों एवं जिलों में ब्यूरोक्रेसी द्वारा किये जा रहे प्रशासनिक अत्याचार के खिलाफ हुंकार भरेंगे।

सरकार में बैठे अदृश्य शक्तियों की गलत नीतियों के कारण राज्य का विकास प्रभावित हो रहा है। स्वतंत्र देश मे ब्यरोक्रेसी अभियंताओं के साथ गुलाम जैसा बर्ताव कर रही है, जिससे पूरे राज्य के अभियंता आक्रोशित है। अभियन्त्रण सेवा संघ की केंद्रीय कार्यसमिति में लिए गये निर्णय के आलोक मे संघ के सत्र 2022-23 के लिए केन्द्रीय कार्यकारिणी का गठन होगा। 25 दिसम्बर को सदस्यों का पंजीकरण, लेखा एवं महासचिव के प्रतिवेदन पर चर्चा होगी।

वहीं 26 दिसम्बर को होने वाले आम चुनाव में अध्यक्ष एवं महासचिव सहित 25 सदस्यीय कार्यकारिणी का गठन होगा। आम चुनाव से पूर्व चुनाव पदाधिकारी का मनोनयन होगा। तत्पश्चात खुला सत्र होगा, जिसमें मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथि की उपस्थिति में अभियंताओं के ज्वलंत मुद्दों पर गहन विचार विमर्श होगा। इस अवसर पर बेसा की पत्रिका इन्जीनियर्स एक्सप्रेस के छठे अंक एवं न्यूज लेटर "बेसा की आवाज "के बारहवे अंक का विमोचन होगा। ये बातें बिहार अभियन्त्रण सेवा संघ के महासचिव डॉ. सुनील कुमार चौधरी ने कही।


उन्होंने बताया कि इस आम चुनाव में पूरे राज्य के सहायक अभियंता से लेकर अभियंता प्रमुख तक के पदाधिकारी भाग लेंगे। इस बाबत अभियंताओं को मुख्यालय छोड़ने की अनुमति के लिए सभी विभाग के अपर मुख्य सचिव/ प्रधान सचिव/ सचिव  को पत्र लिखा गया है।

Find Us on Facebook

Trending News