बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भारतीय स्पिनर्स के आगे ध्वस्त हुई इग्लैंड की बैजबॉल गेम, सिर्फ 246 रन पर पूरी टीम हुई ऑल आउट, रोहित भी आउट

भारतीय स्पिनर्स के आगे ध्वस्त हुई इग्लैंड की बैजबॉल गेम, सिर्फ 246 रन पर पूरी टीम हुई ऑल आउट, रोहित भी आउट

DESK : हैदराबाद में इंग्लैंड के खिलाफ आज से शुरू हुए पहले टेस्ट मैच में भारत ने शानदार शुरूआत की है। पहली पारी में इंग्लैंड की पूरी टीम को सिर्फ 246 रन पर समटने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने एक विकेट खोकर 84 रन बना लिए हैं।  जिसमें कप्तान रोहित शर्मा एक बार फिर से बड़े शॉट लगाने के चक्कर में अपना विकेट गंवा बैठे। उन्होंने 24 रन बनाए। वहीं उनके साथ जोड़ीदार के रूप में उतर यशस्वी जायसवाल ने अपना अर्द्धशतक पूरा कर लिया है। 

इससे पहले मैच के पहले दिन टॉस जीतकर इंग्लैंड की टीम पहले बैटिंग करने उतरी थी. मगर जब भारतीय स्पिनर्स ने अपना कहर बरपाना शुरू किया, तो उसका यह फैसला गलत साबित हो गया. भारतीय स्पिन तिकड़ी के आगे इंग्लैंड की टीम पहले ही दिन 246 रनों पर सिमट गई। इंग्लैंड का कोई भी बल्लेबाज लंबे समय तक पिच पर नहीं टिक सका।  

भारतीय स्पिन तिकड़ी ने झटके 8 विकेट

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम इस मैच में तीन स्पिनर रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल के साथ उतरी. इन तीनों स्पिनर्स ने मिलकर पहली पारी में कुल 8 विकेट झटके. इस दौरान अश्विन और जडेजा ने 3-3 सफलता हासिल की. जबकि अक्षर को 2 विकेट मिले। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को 2 सफलताएं मिली. जबकि होमग्राउंड पर खेल रहे मोहम्मद सिराज कोई विकेट नहीं ले सके

मैच से पहले इंग्लैंड के बैजबॉल गेम की बड़ी चर्चा हो रही थी। लेकिन भारतीय स्पिनर्स के आगे इंग्लैंड टीम का बैजबॉल गेम पूरी तरह से ध्वस्त नजर आया. मैच में इंग्लिश टीम का रनरेट भी  3.75 का ही रहा। मगर जब इंग्लैंड टीम अपना बैजबॉल गेम खेलने में सफल होती है, तब यह रनरेट 5 से भी ऊपर का होता है।

Suggested News