बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पांड्या के आगे पस्त हुई इंग्लैंड की टीम, पहले टी-20 में भारत ने 50 रन से दर्ज की जीत

पांड्या के आगे पस्त हुई इंग्लैंड की टीम, पहले टी-20 में भारत ने 50 रन से दर्ज की जीत

DESK : इंग्लैंड के खिलाफ पांचवे टेस्ट मैच में मिली करारी हार के बाद बीते गुरुवार को भारतीय टीम ने शानदार वापसी की है। इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पहले टी-20 मैच को टीम इंडिया ने 50 रन से जीत लिया है। टी-20 की मौजूदा विश्व चैंपियन टीम हार्दिक पांड्या के आगे पूरी तरह से नतमस्तक नजर आई। पाड्या ने न सिर्फ बल्लेबाजी करते हुए अर्द्धशतक (51 रन) बनाए, साथ ही गेंदबाजी में भी चार विकेट लेकर इंग्लैंड को हार का मुंह दिखाया। इसके साथ ही भारत ने तीन मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। 

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को कप्तान रोहित शर्मा ने ताबड़तोड़ शुरुआत दी. रोहित ने महज 14 गेंदों में 24 रन बना डाले, जिसमें पांच चौके शामिल थे.रोहित पारी के तीसरे ओवर में मोईन अली की गेंद पर बटलर के हाथों कैच आउट हुए. उधर रोहित के साथी ओपनर ईशान किशन संघर्ष करते दिखाई दिए और वह 10 गेंदों का सामना करते हुए महज आठ रन बना पाए. ईशान का विकेट भी मोईन अली ने ही झटका.

दीपक-सूर्या ने भी दिखाए रंग

46 रनों के स्कोर पर दूसरा विकेट गिरने के बाद भारतीय टीम पर थोड़ा दबाव दिखाई दे रहा था. लेकिन सूर्यकुमार यादव और दीपक हुड्डा ने बेखौफ होकर बल्लेबाजी करते हुए प्रेशर इंग्लैंड की टीम पर ला दिया. सूर्यकुमार यादव ने महज 19 बॉल पर 39 रनों का योगदान दिया, जिसमें चार चौके और दो छक्के शामिल थे. वहीं दीपक हुड्डा ने तीन चौके और दो छक्के उड़ाते हुए कुल 17 बॉल पर 33 रन बनाए. दोनों खिलाड़ियों ने तीसरे विकेट के लिए 43 रनों की साझेदारी की। 

हार्दिक ने महज 33 गेंदों पर 51 रन बनाए, जिसमें छह चौके और एक छक्का शामिल था. यह हार्दिक के टी20 करियर का यह पहला अर्धशतक रहा. भारतीय टीम का स्कोर 16.3 ओवरों में चार विकेट पर 171 रन था और ऐसा लग रहा था कि वह 200 के ऊपर आसानी से पहुंच जाएगी. लेकिन लगातार विकेट गिरने के चलते वह आठ विकेट पर 198 रनों तक ही पहुंच पाई।

इंग्लैंड को लगे शुरुआती झटके

टारगेट का पीछा करने उतरी इंग्लैंड टीम को पहले ही ओवर में जबरदस्त झटका लगा, जब कप्तान जोस बटलर बिना खाता खोले भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर बोल्ड हो गए. इसके बाद डेविड मलान (21 रन) ने कुछ शानदार शॉट्स लगाकर इंग्लिश पारी को मोमेंटम देने की कोशिश की. लेकिन पांचवें ओवर में हार्दिक पंड्या ने डबल झटका देते हुए इंग्लैंड को बैकफुट पर ला दिया।

100 रनों पर छह विकेट गिरने के बाद भारतीय टीम की जीत महज औपचारिकता थी। आखिरकार इंग्लैंड की टीम 20वें ओवर की तीसरी गेंद पर ऑलआउट हो गई। हार्दिक पंड्या ने चार ओवरों में 33 रन देकर चार विकेट चटकाए। वहीं युजवेंद्र चहल और डेब्यू मैच खेल रहे अर्शदीप सिंह ने दो-दो विकेट चटकाए।

Suggested News