औरंगाबाद में ट्रक पर लदे 16 लाख का अंग्रेजी शराब बरामद, पुलिस ने ड्राईवर और खलासी को किया गिरफ्तार

औरंगाबाद में ट्रक पर लदे 16 लाख का अंग्रेजी शराब बरामद, पुलिस ने ड्राईवर और खलासी को किया गिरफ्तार

AURANGABAD : जिले की मदनपुर पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर एक पेट्रोल पम्प के पास एक छह चक्का ट्रक से 16 लाख कीमत की 448 कार्टून अंग्रेजी शराब बरामद की है। पुलिस ने ट्रक के चालक एवं सह चालक को भी गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार चालक प्रदीप यादव उतर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले के रमईपुर नेवादा का निवासी है। जबकि सह चालक संजय कुमार यादव यूपी के प्रतापगढ़ जिले के तेल्यानी गांव का निवासी है।

मदनपुर थानाध्यक्ष शशि कुमार राणा ने बताया कि गुप्त सूचना मिली कि नगरपालिका चुनाव में खपाने के लिए एक छह छक्का ट्रक जेएच 09 एन-0873 से एनएच-19 के रास्ते भारी मात्रा मे अंग्रेजी शराब ले जाया जा रहा है। सूचना मिलते ही मदनपुर पुलिस ने एक पेट्रोल पम्प के सामने से शराब लदे ट्रक को जब्त कर लिया। 

थानाध्यक्ष ने बताया कि छापेमारी में वें स्वयं, एएसआई गौतम राम एवं सशस्त्र पुलिस बल के जवान शामिल थे। छापेमारी के दौरान छ: चक्का ट्रक पर लदे 448 कार्टून में ब्लू इम्पीरियल नामक ब्रांड की विदेशी शराब बरामद की गयी। बताया कि शराब की खेप को सड़े हुए नारियल से ढ़क कर रखा गया था। ट्रक से कुल 16614 बोतल में 3927.24 लीटर शराब बरामद किया गया है। बरामद शराब 180, 375 और 750 एमएल के बोतल में है। इस मामले में गिरफ्तार चालक और सह चालक के खिलाफ शराब अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर कारवाई की जा रही है। 

गौरतलब है कि रविवार की शाम बारूण पुलिस ने भी एनएच-19 पर जोगिया मोड़ के पास एक ट्रक से 11 लाख का अंग्रेजी शराब बरामद किया था। दोनों मामलों में समानता यह है कि दोनो ही ट्रक बंगाल से शराब लेकर चले थे। दोनों के वाहन में शराब छिपाने का तरीका एक है और दोनो ही नगरपालिका चुनाव में खपाने के लिए शराब ले जा रहे थे। दोनों ट्रकों पर लदे शराब का ब्रांड भी एक ही है।

औरंगाबाद से दीनानाथ मौआर की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News