बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बड़ी स्क्रीन पर रास्ता चलते विश्व कप मैच का मजा, पहले हीं मैच में नौ विकेट से न्यूजीलैंड का इंगलैंड से पिछली हार का बदला लेने पर सड़क पर झूम उठे लोग

बड़ी स्क्रीन पर रास्ता चलते विश्व कप मैच का मजा, पहले हीं मैच में नौ विकेट से न्यूजीलैंड का इंगलैंड से पिछली हार का बदला लेने पर सड़क पर झूम उठे लोग

पटना-क्रिकेट विश्व कप का आगाज गुरुवार से हो चुका है. अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में पहला मैच पिछले विजेता इंगलैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया. पटना की सड़कें...बड़े स्क्रीन पर विश्व कप के पहले मैच के पहले गेंद पर इंग्लैंड के बल्लेबाज का छक्का. पहले दिन स्क्रीन पर सूचना या जागरुकता से संबंधित नजारे दिखते थे वहां क्रिकेट के मैच का सीधा प्रसारण हो रहा था. लोगों खेल का भरपुर लुत्फ उठाते देखे गए. वहीं विश्व कप के पिछले विजेता इंगलैंड को नौ विकेट से हरा कर न्यूजीलैंड ने पिछला बदला चुकता किया तो लोगों ने जोर जोर से हल्ला कर मैच का भरपुर लुत्फ उठाया. लोगों ने अपना काम निपटाते हुए क्रिकेट के विश्व कप मैच का देखा.

बता दे क्रिकेट विश्व कप शुरू हो चुका है. ऐसे में क्रिकेट प्रेमियों का उत्साह पटना में चरम पर है. इस उत्साह में पटना जिला प्रशासन ने भी बड़ा तोहफा दिया है. पटना के हर चौक चौराहे पर बड़े स्क्रीन पर विश्व कप के सीधा प्रसारण लोगों ने देखा. इसके लिए पटना स्मार्ट सिटी लिमिटेड की ओर से भी विशेष व्यवस्था की गई है. शहर के 15 जगहों पर लगे VMD बोर्ड यानि कि बड़े स्क्रीन पर मैच दिखाया गया.

पटना स्मार्ट सिटी परियोजना के इंटीग्रेटेड कमांड कंट्रोल सेंटर के तहत शहर के मुख्य चौक चौराहों पर लगाए गए वीएमडी यानी कि वेरिएबल मेसेज डिस्प्ले बोर्ड (VMDs) पर वर्ल्ड कप 2023 के मुकाबला दिखाया गया.अब जिनके पास फोन, टीवी हो या ना हो वो भी इस बार के वर्ल्ड कप से अछूता नहीं रहे. पटना शहर के विभिन्न चौक-चौराहों पर जागरूकता, सूचना एवं प्रचार प्रसार के लिए लगाए गए Vmds पर वर्ल्ड कप के मैच का सीधा प्रसारण देखा गया. बता दें  19 नवंबर को क्रिकेट विश्व कप का फाइनल मैच खेला जाएगा .

Suggested News