ENTERTAINMENT NEWS: बिग बी ने की गोल्डन ब्वॉय नीरज चोपड़ा से मुलाकात, श्रीजेश के जीवन से अनछुए पहलुओं से हुए रूबरू

ENTERTAINMENT NEWS: बिग बी ने की गोल्डन ब्वॉय नीरज चोपड़ा से मुलाकात, श्रीजेश के जीवन से अनछुए पहलुओं से हुए रूबरू

N4N DESK: देशवासियों के दिलो-दिमाग पर बीते 13 सालों से राज कर रहा सबसे प्रसिद्ध शो कौन बनेगा करोड़पति भला कौन नहीं जानता? ऐसा कोई नहीं है, जिसने टीवी के इस पार शो में पूछे जाने वाले सवालों का जवाब प्रतिभागी से पहले देकर घरवालों के सामने अपना वर्चस्व ना जमाया हो। केबीसी में आने वाले आम कंटेस्टेंट की कहानी दर्शकों को प्रभावित करती है। वहीं सेलेब्स के आने से शो में ढेर सारी मस्ती होती है।

इस शो के शानदार शुक्रवार का एपिसोड बेहद ही खास रहा। इसलिए क्योंकि इसमें देश के गोल्डन ब्वॉय नीरज चोपड़ा और द ग्रेट वॉल के नाम से प्रसिद्ध भारतीय हॉकी टीम के गोलकीपर श्रीजेश ने उपस्थिति दर्ज कराई। आपको बता दें कि टोक्यो ओलंपिक में नीरज चोपड़ा ने जैवलिन में गोल्ड जीता था। वहीं ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली भारतीय पुरुष हॉकी टीम के स्टार गोलकीपर श्रीजेश हैं। शो में दर्शकों ने दोनों खिलाड़ियों का जोरदार स्वागत किया। एंट्री करते ही अमिताभ बच्चन ने उनसे उनके मेडल को छूने की अनुमति मांगी।

अमिताभ संग नीरज हुए इमोशनल 

खेल के शुरू होने से ठिक पहले अमिताभ बच्चन ने ओलंपिक चौंपियन नीरज चोपड़ा और हॉकी टीम के स्टार गोलकीपर श्रीजेश के जीवन के कुछ क्लिप्स दिखाए। जिसके बाद वहां पर मौजूद सभी लोगों की आँखें नम हो गईं। दर्शकों के साथ-साथ अमिताभ बच्चन की आंख भी नम हो गई थी। वहां पर मौजूद हर कोई इमोशनल हो गया था।

अमिताभ ने लिया नीरज का ऑटोग्राफ

दोनों खिलाड़ियों से मिलते ही अमिताभ बच्चन बेहद ही उत्साहित हो गए थे। उत्सुकता के कारण ही उन्होंने दोनो खिलाड़ियों से उनके मेडल को छूने की अनुमति मांगी। जब दोनों खिलाड़ियों ने मेडल उन्हें दिया तब अमिताभ ने मजाक में कहा ‘नहीं नहीं, पहनूंगा नहीं’। यही नहीं, उन्होंने आगे कहा कि ‘अपने निजी जीवन में इसको पहनने का अवसर मिलेगा नही, एक बार छू लें बस, यही बहुत है हमारे लिए’। बाद में वह नीरज चोपड़ा से जैवलीन पर और पीआर श्रीजेश से हॉकी पर ऑटोग्राफ लेते हैं। श्रीजेश टीम के 19 सदस्यों के ऑटोग्राफ वाली जर्सी बिग बी को गिफ्ट भी करते हैं।

श्रीजेश ने सुनाई अपनी संघर्ष भरी कहानी

बीग बी ने श्रीजेश की एक तस्वीर शेयर की जिसमें वह केरल में सरदार का कपड़ा पहने खड़े थे। फिर श्रीजेश ने इस तस्वीर के पीछे की कहानी बताते हुए कहा कि ‘टीम में कई प्लेयर पंजाब से थे और टीम में एकजुट दिखाने के लिए उन्होंने भी अपने नाम के पीछे सिंह लगा लिया’। उसके बाद श्रीजेश ने अपने पिता की संघर्ष भरी कहानी बताई जिसको बताते वक्त वह स्वयं इमोशनल हो गए। श्रीजेश बताते हैं कि वह एक किसान के परिवार से आते हैं। हॉकी की ट्रेनिंग के दौरान उनके पिता ने गाय बेचकर उनके लिए गोलकीपर के कपड़े और प्रोटेक्टिव गीयर दिलाया था। वह बताते हैं कि केवल मेडल ही था जिसे वह अपने पिता को दे सकते थे इसलिए उन्होंने घर पहुंचते ही इसे उन्हें पहनाया।

अमिताभ ने सीखी नीरज से हरियाणवी

नीरज चोपड़ा हरियाणा के रहने वाले हैं। इसी का फायदा बिग बी ने भली-भांती उठाया और नीरज से हरियाणवी सीखने का प्रयास किया। बिग बी ने कई जाने–माने डायलोग को बेहद ही फनी तरीके से कहा। आगे बातचीत में नीरज ने बताया कि उन्होंने जैवलिन थ्रो कि शुरूआत कैसे कि थी। उन्होंने आगे बताते हुए कहा कि वह 12-13 साल के थे जब उनका वजन काफी ज्यादा बढ़ गया था जिसके बाद उनके परिवार ने उन्हें स्पोर्टस में जाने कि सलाह दी। उन्हें जैवलीन के खेल ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया जिसके बाद सीनियर्स ने उन्हें इसी खेल में हाथ आजमाने के लिए कहा। नीरज का एक वीडियो भी दिखाया जाता है जिसमें वह ट्रेनिंग करते नजर आए हैं।

दोनों ने मिलकर जीते 25 लाख रुपए

नीरज और श्रीजेश ने 25 लाख रूपए का इनाम जीता है। 13वें सवाल का सही जवाब देते ही शो में हूटर बज गया जिसके बाद अमिताभ ने शो को वहीं समाप्त करने का ऐलान कर दिया। 25 लाख जीतने के लिए उनसे सवाल पुछा गया था कि ‘25 दिसंबर 2019 को भारतीय रेलवे ने कौन सी नई ट्रेन की सेवा शुरू की जो पूरी तरह से विस्टाडोम कोच से सुसज्जित है?’ और इसके ऑप्शन थे- A. जन शताब्दी एक्सप्रेस  B. डेक्कन एक्सप्रेस  C. हिमायलयन क्वीन  D. हिम दर्शन एक्सप्रेस? इस सवाल का सही जवाब था - हिम दर्शन एक्सप्रेस।

Find Us on Facebook

Trending News