पांच साल बीत जाने के बाद भी भागलपुर के क्षेत्रीय डाक कार्यालय का नहीं हुआ संचालन, प्रेमचंद मिश्रा ने नीतीश सरकार पर साधा निशाना

पांच साल बीत जाने के बाद भी भागलपुर के क्षेत्रीय डाक कार्यालय का नहीं हुआ संचालन, प्रेमचंद मिश्रा ने नीतीश सरकार पर साधा निशाना

पटना. कांग्रेस के विधान पार्षद मचंद मिश्र ने भागलपुर के क्षेत्रीय डाक कार्यालय को लेकर बिहार सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि बिहार के पूर्वी सीमा की जनता की लम्बे समय से माँग थी कि भागलपुर में डाक विभाग के क्षेत्रीय कार्यालय को खोला जाएं ताकि सीमांचल के पिछड़े ज़िलों का विकास हो और जनता को डाकघरों के कार्य हेतु 230 किलोमीटर दूर पटना नहीं जाना पड़े। इसका उद्घाटन भी 2016 में भागलपुर रीजनल ऑफ़िस के रूप में हुआ, लेकिन पाँच साल से अधिक समय बीतने के बाद भी यह कार्यालय भागलपुर से न चलकर पूर्व की भांति पटना से संचालित हो रहा है।

उन्होंने कहा कि भागलपुर क्षेत्र की जनता को डाक विभाग में आवश्यक कार्य के लिए 230 किलोमीटर दूर राजधानी पटना जाना पड़ता है। पाँच साल से ज्यादा समय बीतने के बाद भी डाक विभाग को भागलपुर में अदद किराया का भवन नहीं मिल पाया और न ही नया भवन का निर्माण ही हो पाया। उद्घाटन से लेकर अब तक पांच सालों से सेक्रेटेरी डाक विभाग द्वारा भागलपुर क्षेत्र की जनता के हितों की घोर उपेक्षा की जा रही है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दावा यहां भी झूठा साबित रहा। वें कहते हैं कि वे केवल शिलान्यास नहीं करते हैं, बल्कि समय से काम भी करते हैं। लेकिन डाक विभाग पाँच साल बाद भी भागलपुर क्षेत्रीय कार्यालय पटना से संचालित कर रहा है। यह डाक विभाग में फैली अराजकता का उदाहरण है।

विधान पार्षद प्रेमचंद मिश्र ने कहा कि जनता की गाढ़ी कमाई के पैसों का दुरुपयोग करने का अधिकार किसी को नहीं है। इसलिए भारत सरकार सहित बिहार सरकार को अविलंब भागलपुर क्षेत्रीय डाक कार्यालय का क्रियान्वयन पटना के बजाय भागलपुर से करने की पहल करनी चाहिए।

Find Us on Facebook

Trending News