बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आदेश के बाद भी शराबियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने पर एसपी हुए नाराज, थाना इंचार्ज सहित 12 पुलिसकर्मी निलंबित

आदेश के बाद भी शराबियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने पर एसपी हुए नाराज, थाना इंचार्ज सहित 12 पुलिसकर्मी निलंबित

ARA : बिहार में शराबबंदी को सख्ती से लागू करने के बाद अब भी कुछ थाने और वहां के कर्मी ऐसे हैं जो उन पर कार्रवाई करने में लापरवाही बरत रहे हैं। ऐसी ही लापरवाही का एक मामला भोजपुर जिला मुख्यालय आरा के नगर थाना से सामने आया है। जहां शराबियों के धंधेबाजों पर कार्रवाई नहीं करने को लेकर जिला एसपी नाराज हो गए और उन्होंने थाना इंचार्ज सहित 12 पुलिसकर्मियों को एक साथ निलंबित कर दिया है।

आदेश के बाद भी नहीं की गई कार्रवाई, अधिकारियों को किया गुमराह

इस कार्रवाई को लेकर एसपी विनय तिवारी ने बताया कि करीब तीन रोज पहले नगर थाना क्षेत्र के अहिरपुरवा इलाके में शराब का धंधा किये जाने की सूचना मिली थी। उस आधार पर नगर थानाध्यक्ष को छापेमारी कर धंधेबाजों को गिरफ्तार और शराब बरामद करने का आदेश दिया गया था। लेकिन, थानाध्यक्ष की ओर से कार्रवाई नहीं की गयी। थानाध्यक्ष की ओर से वरीय अफसरों को गलत सूचना देकर गुमराह करने की भी कोशिश की गई।

जांच में आ गई गलती सामने

थाना इंचार्ज की चालाकी तब सामने आ गई, जब इस पूरे मामले की एएसपी से जांच करायी गई। इसमें थानाध्यक्ष और क्रॉस मोबाइल के सभी 11 जवानों की लापरवाही सामने आयी। इसके बाद सभी को सस्पेंड कर दिया गया।  अब सभी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी शुरू की जा रही है।



Suggested News