बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नई नगर सरकार में भी छपरा के कई इलाकों को जलजमाव से नहीं मिली निजात, लोगों की बढ़ी परेशानी

नई नगर सरकार में भी छपरा के कई इलाकों को जलजमाव से नहीं मिली निजात, लोगों की बढ़ी परेशानी

CHAPRA :  नई नगर सरकार में भी गुदरीवासियों को जलजमाव से निजात नहीं मिल रहा है। 3 दिन पहले बारिश हुई थी और अभी तक गुदरी बाजार से टक्कर मोर रोड जलजमाव और कीचड़ से भरा पड़ा है। साथ ही निगम क्षेत्र के कई और मोहल्ले की सड़कों पर भी जलजमाव है।  लेकिन जिम्मेदार निश्चिंत है।  यहां तक कि फोन रिसीव करने से भी परहेज कर रहे हैं।  ताकि कोई शिकायत नहीं कर सके। 

जलजमाव का दंश

सबसे बड़ी बात है कि नगर निगम क्षेत्र के  गुदरी बाजार को नई नगर सरकार में भी जलजमाव से निजात नहीं मिल रही है। यहां अक्सर सड़कों पर नाले का पानी बहता रहता है। पिछले 15 साल से गुदरी बाजार के निवासी जलजमाव का दंश झेल रहे हैं।  जलजमाव से संबंधित खबरों को news4nation ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था। तब नगर निगम ने सफाई करवाई थी। लेकिन यह महज एक खानापूर्ति भर ही थी।

वार्ड का नाले का पानी सड़क पर बह रहा

यह मोहल्ला वार्ड 7, 8 एवं 9 तीनों का क्षेत्र पड़ता है। जिसके कारण साफ सफाई में भी दिक्कत आती है। कभी 7 वार्ड के नाले का पानी सड़कों पर आ जाता है तो कभी 9 वार्ड के नाले का पानी सड़कों पर बहता है। इन दोनों वार्डों कि नाले का पानी वार्ड 8 से होकर मेन रोड होते हुए रेलवे लाइन की तरफ निकलता है, लेकिन मुख्य नाले के जाम होने के कारण तीनों वार्डो का पानी निकलने में काफी दिक्कत आती है। 

लोगों ने बताई अपनी परेशानी

मोहल्ले वासियों का कहना है कि जब भी जलजमाव की स्थिति होती है तो सफाई कर्मी नाले को ऊपर से साफ कर देते हैं। नाले की सही प्रकार से सफाई नहीं होने के कारण नाला भी जाम पड़ा हुआ है। वहीं काशी बाजार मेन रोड से इस नाले का निकासी रेलवे लाइन की तरफ किया गया है। निकासी के मुख्य नाले की सफाई नहीं होने के कारण 7, 8, 9 वार्ड के नाले पूरी तरह जाम पड़े हुए हैं। जिसके कारण गुदरी बाजार चौक से लेकर गली मोहल्लों तक नाले का पानी सड़कों पर बह रहा है। जिससे स्थानीय दुकानदार एवं मोहल्ले वासियों को काफी कठिनाई उठानी पड़ रही है।

छपरा से संजय भारद्वाज की रिपोर्ट

Suggested News