बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

के.के पाठक की सख्ती भी शिक्षकों को मनमानी से नहीं रोक रही ! हाजीपुर में बेहाल शिक्षण व्यवस्था, ग्रामीण ने लगाए गंभीर आरोप

के.के पाठक की सख्ती भी शिक्षकों को मनमानी से नहीं रोक रही ! हाजीपुर में बेहाल शिक्षण व्यवस्था, ग्रामीण ने लगाए गंभीर आरोप

HAJIPUR: के.के पाठक के शिक्षा विभाग के एसीएस पद से हटाने की खबरों के बीच शिक्षा विभाग की व्यवस्था काफी चरमरा गई है। वहीं शिक्षकों का मनोबल काफी बढ़ गया है। के.के पाठक को केंद्रीय नेतृत्व पर भेजे जाने की खबर सामने आने के बाद से ही विद्यालय में पठन-पाठन की व्यवस्था चरमरा गई है। शिक्षा विभाग को ठेंगा दिखाने वाला एक तस्वीर वैशाली जिले के महनार से सामने आई है। 

पूरा मामला वैशाली जिले के महनार प्रखंड के अल्लीपुर हट्टा पंचायत स्थित मध्य विद्यालय अल्लीपुर हट्टा का है। जंहा स्कूल के बच्चे स्कूल में पढ़ाई नहीं बल्कि स्कूल के पूरे दिन खेलने में बिता देते है और शिक्षक अपने कमरे में आराम फरमाते है। वैसे तो 1 से 8 तक के इस विद्यालय में कुल 8 शिक्षक है लेकिन  2,या 4 ही नजर आते है।

हद तो तब हो गई जब स्थानीय लोगों के शिकायत के बाद स्कूल के समय मे बाहर खेलते बच्चों से जब पत्रकार ने पूछा तो विद्यालय के शिक्षिका सारिका कुमारी पत्रकार को ही बिना इजाजत के बच्चों से कुछ पूछने और पुलिस को बुलाने की धमकी देने लगी। बच्चों से बात करने और स्कूल के शिक्षिका इतना आग बबूला हो गई की पत्रकार को ही FIR करने की धमकी देने लगी।

वहीं इसके बारे में पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि मनीष कुमार ने बताया कि इस विद्यालय के शिक्षक की मनमानी चलती है कभी कोई शिक्षक विद्यालय आए नहीं, कोई खोजने वाला नहीं है। बीते कुछ दिन पहले ही विद्यालय के समय मे ही स्कूल के एक बच्चा खेलने के दौरान छत से गिर गया था। वहीं स्थानीय लोगों एवं बच्चों का कहना है कि इस विद्यालय में कभी पढ़ाई नहीं होती है। 

हाजीपुर से ऋषभ की रिपोर्ट

Suggested News