बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सरकार का हर दावा फेल ! भागलपुर में कोरोना से बड़ा संकट बनता जा रहा डेंगू, शाहनवाज हुसैन ने स्वास्थ्य विभाग को दी चेतावनी

सरकार का हर दावा फेल ! भागलपुर में कोरोना से बड़ा संकट बनता जा रहा डेंगू, शाहनवाज हुसैन ने स्वास्थ्य विभाग को दी चेतावनी

BHAGALPUR: देश में डेगू की बिमारी अपना पैर पसारे जा रहा है। अब तक कई लोग इसके चपेट में आ चुके हैं। वहीं भागलपुर में डेंगू मरीजों की संख्या में बेतहाशा वृद्धि हो रही है। जिसे लेकर भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन ने बिहार सरकार के नगर विकास विभाग की उदासीनता पर करारा प्रहार किया है।

उन्होंने कहा कि भागलपुर डेंगू बीमारी का हॉटस्पॉट बन गया है। हर दिन दर्जनों केस सामने आ रहे हैं। फिर भी जिला प्रशासन इस पर सख्त कदम नहीं उठा पा रही है। जिसके चलते लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। डेंगू बीमारी से कई लोगों की जान भी चली गई है।

वहीं उन्होंने जवाहरलाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल की जर्जर व्यवस्था पर कहा कि जितने भी मरीज जा रहे हैं। उसमें लगभग लोगों को जमीन पर बिना चादर के सुला दिया जा रहा है और अस्त-व्यस्त स्थिति में उसका इलाज किया जा रहा है। यह कहीं से भी सही नहीं है। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि भागलपुर के लिए यह संकट का विषय है। कोरोना महामारी से भी बड़ा संकट डेंगू भागलपुर में पांव पसार रहा है। इससे निपटने के लिए बिहार सरकार के नगर विकास विभाग को और जिला प्रशासन को सख्त कदम उठाने की जरूरत है। 

एक तरफ जहां स्वास्थ्य विभाग अपनी तैयारी मुकम्मल रखने की बात कर रही है। वहीं दूसरी ओर अस्पतालों में मरीजों की हालात खराब है। वहीं सैयद शाहनवाज हुसैन मायागंज अस्पताल पहुंचकर डेंगू के मरीज से मिले। और मरीजों से अस्पताल की सुविधा के बारे में जानकारी ली। शहनवाज हुसैन ने कहा जल्द ही स्वास्थ्य व्यवस्था दुरुस्त हो वरना पदाधिकारी पर कार्रवाई की जाएगी।

Suggested News