बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कई सेंटरों पर निर्धारित समय पर नहीं पहुंच सके परीक्षार्थी, कहा - पहला दिन और दूरी होने के कारण हो गए लेट

कई सेंटरों पर निर्धारित समय पर नहीं पहुंच सके परीक्षार्थी, कहा - पहला दिन और दूरी होने के कारण हो गए लेट

NALANDA : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित इंटरमीडिएट परीक्षा 2023 का आयोजन 1 फरवरी से शुरू हो गया है। इस परीक्षा के लिए जिला में 41 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। बिहारशरीफ में 32 परीक्षा केंद्र, राजगीर में 4 परीक्षा केंद्र तथा हिलसा में 5 परीक्षा केंद्र पर परीक्षा का आयोजन हो रहा है। 

प्रथम पाली में आज गणित की परीक्षा हो रही है। परीक्षा शुरू होने से आधा घण्टा पूर्व ही प्रश्न पत्र व्हाट्सएप ग्रुप में वायरल होने लगा। हालांकि इसकी सत्यता की पुष्टि तभी हो सकेगी जब परीक्षा खत्म होगा और क्वेश्चन पेपर से मिलान किया जाएगा। कई परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थी निर्धारित समय 09 बजकर 20 मिनट के बाद पहुंचे। जिसके बाद उन्हें परीक्षा से वंचित कर दिया गया। 

परीक्षार्थी ने दलील दिया कि आज पहला दिन था ऐसे में उन्हें सेंटर ढूंढने में समय लग गया तो वहीं एक अन्य परीक्षार्थी ने बताया कि दूरी होने और समय पर गाड़ी नहीं मिलने के कारण वह समय पर पहुँच नहीं सका। बिहारशरीफ के एक सेंटर पीएमएस कॉलेज के पास परीक्षार्थियों ने इस दौरान वहां पहुंचे एक अधिकारी से परीक्षा केंद्र में इंट्री के लिए विनती की, तो वहीं अधिकारी ने परीक्षार्थियों को कंपार्टमेंट परीक्षा में शामिल होने और कल से निर्धारित समय पर आकर परीक्षा देने की बात कहीं। 

इस दौरान कई परीक्षा सेंटरों पर परीक्षार्थी जूता-मोजा पहन कर पहुंचे थे। जिन्हें खाली पैर ही परीक्षा केंद्र के अंदर जाने की अनुमति दी गई। बिहार शरीफ के एसएस बालिका उच्च विद्यालय, आशा मेमोरियल, पीएमएस कॉलेज सहित कई ऐसे सेंटर है। जहां कुछ परीक्षार्थी निर्धारित समय पर नहीं पहुंच सके। 

46222 परीक्षार्थी हो रहे हैं शामिल

 छात्राओं के  लिए 18 परीक्षा केंद्र तथा छात्रों के लिए 23 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। छात्राओं के लिए बिहारशरीफ में 9, राजगीर में 4 तथा हिलसा में 5 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इस परीक्षा में 24866 छात्र एवं 21356 छात्रा, कुल 46222 परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं।

Suggested News