बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जंगल से बरामद हुआ विस्फोटक, शक्तिशाली केन बम बरामद, किया गया डिफ्यूज

जंगल से बरामद हुआ विस्फोटक, शक्तिशाली केन बम बरामद, किया गया डिफ्यूज

GAYA :  कमांडेंट 29वी वाहिनी एस एस बी श्री एच के गुप्ता के निर्देश पर डी कंपनी सलैया, सी कंपनी डुमरिया एवं भादवार थाना के संयुक्त अभियान में भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री एवं ब्लास्ट मैटेरियल को जब्त किया गया। 

गुप्त सूत्रों से विगत कई दिनों से सूचना प्राप्त हो रही थी कि पाननवान टांड एवं बाघमंडा के जंगलों में नक्सली सक्रिय हैं एवं कोई बड़ी अप्रिय घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं। इसी के आलोक में कमांडेंट श्री एच. के. गुप्ता के निर्देश पर दोनों कम्पनी के द्वारा पुलिस के साथ मिलकर सघन जांच अभियान चलाया गया। इसके दौरान रास्ते में एक वायर दिखा जिसको डीएसएमडी के द्वारा जॉच करने पर एक केन बॉम्ब रास्ते में दबाया हुआ पाया गया। 

उसके  बाद इलाके को घेरा बंदी करके सघन जांच अभियान चलाया गया तो उपरोक्त बिस्फोटक से 150 मीटर दूर पहाड़ के टेकरी पर 04अन्य केन बॉम्ब एवम विस्फोटक सामग्री को बरामद किया गया। जिसमें भारी मात्रा में विस्फोटक  सामग्री  05 केन बॉम्ब जिसका अनुमानित वजन 30 किलोग्राम, इलेक्ट्रिक वायर, 42 इलेक्ट्रिक डेटोनेटर  को जब्त किया गया। 

उपरोक्त विस्फोटक को बम निरोधक दस्ता  एस एस बी गया के द्वारा घटना स्थल पर पहुंचकर बर्बाद किया गया। ज्ञात हो कि ए डी पी एवम ज्वाइंट पैट्रोलिंग के दरम्यान पार्टी उक्त टेकरी का इस्तेमाल बाउंड के रूप में करता था। नक्सलियों का इरादा बड़े पैमाने पर फौज को क्षति पहुंचाना था।

Suggested News