बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दुर्गा पूजा को लेकर जमुई जिले में सुरक्षा को लेकर व्यापक इंतजाम, चप्पे- चप्पे पर पुलिस बल की तैनाती, सोशल मीडिया पर प्रशासन की कड़ी नजर

दुर्गा पूजा को लेकर जमुई जिले में सुरक्षा को लेकर व्यापक इंतजाम, चप्पे- चप्पे पर पुलिस बल की तैनाती, सोशल मीडिया पर प्रशासन की कड़ी नजर

जमुई: जमुई जिले में दुर्गापूजा में विधि-व्यवस्था संधारण, भीड़ नियंत्रण, यातायात प्रबंधन और नियंत्रण इत्यादि के लिए जमुई पुलिस सजग और मुस्तैद है. पुलिस अधीक्षक शौर्य सुमन के नेतृत्व में जिला पुलिस किसी भी आपराधिक कृत्य के विरुद्ध जीरो टॉलरेंस के तहत सख्त कार्रवाई करेगी. शहर के विभिन्न स्थानों महिसौढी, महराजगंज, कचहरी चौक, बोधवन तालाब, खैरा, पचमन्दिर, अतिथि पैलेस, स्टेडियम, इत्यादि पर दंडाधिकारी के साथ सशक्त पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है. सभी महत्वपूर्ण स्थानों पर यातायात नियंत्रण के लिए डेडिकेटेड बल उपलब्ध है. शहर में सुबह 08:00 बजे से रात्रि 12:00 बजे तक नो एंट्री है और किसी भी प्रकार के भारी वाहन का प्रवेश निषिद्ध है.

दुर्गापूजा में विधि-व्यवस्था नियंत्रण के लिए डेडिकेटेड दंगा निरोधक बल की प्रतिनियुक्ति की गई है जो आँसू गैस, रबर गन, इत्यादि से लैस है.महिलाओं की अधिकाधिक भीड़ के आलोक में जमुई पुलिस द्वारा सभी महत्वपूर्ण स्थानों पर विशेष रूप से महिला पुलिस की प्रतिनियुक्ति की गई है. सोशल मीडिया पर जिला पुलिस द्वारा 24×7 निगरानी रखी जा रही है. सौहार्द और सद्भाव बिगाड़ने वाले व्यक्तियों को चिह्नित कर उनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई भी की जा रही है.

सभी पूजा-पंडालों में सीसीटीवी के माध्यम से भीड़ पर नजर रखी जा रही है. पुलिस द्वारा किसी भी प्रतिकूल स्थिति में अराजक व असामाजिक तत्व को तुरंत ही चिह्नित किया जाएगा.जमुई पुलिस ने आम जनता से अपील की है कि किसी भी प्रकार की अपराध की सूचना स्थानीय थाना, उपस्थित पुलिसकर्मी से अवश्य साझा करें. साथ ही जमुई पुलिस ने  सभी नागरिकों को दुर्गापूजा की हार्दिक शुभकामनाएँ दी है.

Suggested News