विप के लिए तय हुए चेहरे : सीएम की मौजूदगी में BJP से शहनवाज हुसैन और VIP से मुकेश सहनी आज करेंगे नामांकन

विप के लिए तय हुए चेहरे : सीएम की मौजूदगी में BJP से शहनवाज हुसैन और VIP से मुकेश सहनी आज करेंगे नामांकन

डेस्क...  बिहार विधान परिषद की दो सीटों के लिए हो रहे उपचुनाव के लिए चेहरे तय हो गए हैं। यूं तो दोनों सीटें भाजपा कोटे की हैं मगर पार्टी ने एक सीट अपने सहयोगी विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) को दे दी है। इस सीट से वीआईपी के प्रमुख मुकेश सहनी विधान परिषद जाएंगे। वहीं, भाजपा की ओर से पूर्व केंद्रीय मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन एमएलसी बनने जा रहे हैं। दोनों प्रत्याशी सोमवार को एक साथ नामांकन करेंगे। इस मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद व रेणु देवी, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल सहित पार्टी के तमाम सांसद-विधायक मौजूद रहेंगे।

विधान परिषद में भाजपा कोटे की दो सीटें बीते दिनों खाली हुई थीं। इनमें से एक सीट पूर्व मुख्यमंत्री सुशील मोदी के राज्यसभा सदस्य चुने जाने और दूसरी सीट पूर्व मंत्री विनोद नारायण झा के विधायक बनने के चलते रिक्त हुई है। सुशील मोदी का कार्यकाल अभी करीब चार साल और विनोद नारायण झा का करीब डेढ़ साल बाकी है। सूत्रों की मानें तो मंत्री मुकेश सहनी को श्री मोदी और शाहनवाज हुसैन को श्री झा वाली सीट पर प्रत्याशी बनाया गया है। दोनों प्रत्याशी सोमवार को सुबह 11 बजे एक साथ नामांकन करेंगे। भाजपा के तमाम नेता पार्टी के प्रदेश कार्यालय से रवाना होंगे।

अभी तक उपचुनाव वाली सीट पर विधान परिषद जाने से इंकार कर रही वीआईपी के नेताओं के सुर रविवार को बदल गए। वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी ने कहा कि एनडीए में सब एकजुट हैं। भाजपा जिस सीट पर भेजेगी, वो जाने के लिए तैयार हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि गृहमंत्री अमित शाह द्वारा फोन कर उपचुनाव में एनडीए प्रत्याशी बनाए जाने की सूचना दी गई। उन्होंने गृहमंत्री शाह, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित एनडीए के सभी नेताओं का आभार जताया।
 
वहीं, उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि विधान परिषद की दो सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए भाजपा के सैयद शाहनवाज हुसैन व वीआईपी के मुकेश सहनी सोमवार को एनडीए प्रत्याशी के रूप में एक साथ नामांकन करेंगे। इस मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ ही तमाम जनप्रतिनिधि मौजूद रहेंगे।



Find Us on Facebook

Trending News