बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पंडित यदुनंदन शर्मा सेवा आश्रम ट्रस्ट की ओर से किसान गोष्ठी का हुआ आयोजन, किसानों की समस्याओं और सुझावों पर हुई चर्चा

पंडित यदुनंदन शर्मा सेवा आश्रम ट्रस्ट की ओर से किसान गोष्ठी का हुआ आयोजन, किसानों की समस्याओं और सुझावों पर हुई चर्चा

GAYA : बेलागंज के शहबाजपुर किसान आंदोलन स्मृति सभागार में किसान गोष्ठी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत पंडित यदुनंदन शर्मा के चित्र पर पुष्पांजलि कर किया गया। पंडित यदुनंदन शर्मा सेवा आश्रम ट्रस्ट के तत्वावधान में आयोजित इस किसान गोष्ठी को संबोधित करते हुए प्रखंड कृषि पदाधिकारी दिलीप रजक ने कहा किसानों को जागृत और उनके समस्याओं के निदान के लिए इस प्रकार के किसान चौपाल सरकार की ओर से भी आयोजित किया गया है। 

कहा की किसानों से जुड़े संस्था के द्वारा य़ह पहल सराहनीय है। हम गौरवांवित हैं कि जमींदारी उन्मूलन के अग्रगण्य नेता पंडित शर्मा की कर्मस्थली पर किसानों के समस्याओं और सुझावों को जाने का अवसर प्राप्त हुआ। बिहार सरकार किसानों के लिए कई लाभकारी योजनाएं चला रही है। जिसकी जानकारी विभिन्न माध्यमों के अलावा प्रचार प्रसार करा कर दिया जा रहा है।

उन्होंने कहा की कृषि सलाहकार को निर्देशित किया गया है कि हमेशा किसानों मिलते-जुलते रहे और सरकारी योजनाओं की जानकारी दें। ताकि किसान उसका लाभ ले सकें। वयोवृद्ध किसान रामजन्म सिंह ने किसानों के लिए चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी समय से मिले। इसके लिए गावं स्तर पर किसान गोष्ठी कराने का सुझाव दिया। 

उन्होंने शहबाजपुर गांव में पंडित यदुनंदन शर्मा प्रखंड स्तरीय किसान प्रशिक्षण केंद्र की स्थापना की मांग सरकार से किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता रामजन्म सिंह ने किया। मौके पर ट्रस्ट के डॉ उज्वल रविशंकर कुमार, प्रभात कुमार मिश्रा, भाजपा नेता दिलीप कुमार, धनंजय, लोजपा नेता राजीव कुमार सिंह, रजनीश कुमार सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

Suggested News