बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बांका में बिजली की आँखमिचौली से किसानों और ग्रामीणों का फूटा गुस्सा, विद्युत् कार्यालय का किया घेराव, जमकर की नारेबाजी

बांका में बिजली की आँखमिचौली से किसानों और ग्रामीणों का फूटा गुस्सा, विद्युत् कार्यालय का किया घेराव, जमकर की नारेबाजी

BANKA : बांका के अमरपुर प्रखंड अंतर्गत सलेमपुर गांव में विगत बीस दिनो से बिजली की आँखमिचौली से आक्रोशित ग्रामीणों का सोमवार को सब्र का बांध टूट गया। आक्रोशित ग्रामीण सोमवार को अमरपुर शहर में अवस्थित विधुत कार्यालय का घेराव कर विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। मौके पर ग्रामीण अनुज कुमार, रौशन कुमार, आशुतोष कुशवाहा, चंदन कुमार, कुंदन कुमार, विकास कुमार, गोरेलाल कुमार, मनोज पंजियारा, विजय पंजियारा, प्रीतम कुमार, सौरभ कुमार, आशीष कुमार आदी ने बताया कि सभी उपभोक्ता नियमित तौर पर बिजली बिल का भुगतान करते आ रहे हैं। लेकिन विभाग की लापरवाही के कारण विगत बीस दिनो से ग्रामीण बिजली का दंश झेलने को मजबूर हो गये हैं। कभी बिजली आती है तो कभी बिजली घंटो गायब रहती है और जब बिजली आती है तो ग्रामीणो को लॉ वोल्टेज की समस्याओं का सामना करना पड़ जाता है।

लो वोल्टेज की समस्याओं के कारण आम लोग अपना मोबाईल तक चार्ज नहीं नहीं कर पाते हैं। लॉ वोल्टेज के कारण पानी की मोटर नहीं चल पाती है किसान अपने खेतो की पटवन नहीं कर पाते हैं। जब भी ग्रामीण विभाग के अधिकारियों से बिजली आने तथा लॉ वोल्टेज की समस्याओं के संबंध में फोन के द्वारा जानकारी लेने का प्रयास करते हैं तो पहले विभाग के अधिकारी फोन तक रिसीव करना मुनासीब नहीं समझते है। 

अगर गलती से कोई अधिकारी फोन रिसीव कर लेते हैं तो उनका एक ही रटा -रटाया जवाब होता है कि 33 हजार फॉल्ट है तो कहीं शटडाउन है और पावर नहीं मिल रही है। उपभोक्ता गण बिजली विभाग के अधिकारियों की रटा रटाया जवाब सुनकर परेशान व हलकान हो रहे हैं। ग्रामीणो ने विधुत विभाग के अधिकारियों को लिखित आवेदन देकर अविलंब उपभोक्ताओं की समस्याओं का समाधान करने की गुहार लगाया है।

मामले को लेकर विधुत विभाग के सहायक अभियंता अरविंद कुमार ने बताया कि कृषि कार्य को लेकर लोड बढ़ गई है। जिस कारण ग्रामीणो को लॉ वोल्टेज की समस्याओं से जुझना पड़ रहा है। सलेमपुर गांव में पावर ट्रांसफर्मा लगाई जायेगी। एक सप्ताह के अंदर सलेमपुर गांव के बिजली की समस्याओं का समाधान कर लिया जायेगा। ग्रामीणो एवं विधुत उपभोक्ताओं को बेहतर से बेहतर सुविधा दिलाने के लिए बिजली विभाग दृढ़ संकल्पित है।

बांका से चंद्रशेखर कुमार भगत की रिपोर्ट

Suggested News