BIHAR NEWS : खाद नहीं मिलने पर किसानों का फूटा गुस्सा, इफको कार्यालय पर किया जमकर हंगामा

BIHAR NEWS : खाद नहीं मिलने पर किसानों का फूटा गुस्सा, इफको कार्यालय पर किया जमकर हंगामा

BETTIAH : जिले मे यूरिया के किल्लत से किसान परेशान है। काफी मशक्कत के बाद भी किसानों को खाद नहीं मिल पा रहा है। जिससे किसानों के सब्र का बाँध टूट रहा है। इसी कड़ी में आज इफको कार्यालय पर जमकर किसानो ने बवाल काटा। मामला रामनगर इफको कार्यालय की है, जहाँ बारिश के बाद उर्वरक डालने को बेचैन किसानों ने इफको कार्यालय के पास हंगामा किया।

बताया जा रहा है की सर्वर डाउन होने के कारण बहुत सारे किसानों उर्वरक नहीं मिल सका। जिससे रामनगर प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित इफको ऑफिस में उर्वरक के लिए लाइन में लगे सैकड़ो किसानों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। पॉश मशीन में गड़बड़ी के कारण उनकों लंबे समय तक खाद बुक कराने का इंतजार करना पड़ गया। लेकिन काफी समय गुजरने के बाद उनके सब्र का बांध टूट गया। नतीजा उन्होंने जमकर हंगामा किया। 

मामला तूल पकड़ता देख सूचना के बाद मौके पर प्रखंड कृषि पदाधिकारी प्रदीप तिवारी पहुचे और किसानों कों समझाने का प्रयास करने लगे। काफी समझाने बुझाने के बाद किसानों का गुस्सा शांत हुआ। उल्लेखनीय है कि बीते दिन बारिश से गेहूं और तेलहन फसलों में खाद डालना जरूरी है। इसकों लेकर किसान  सुबह से ही खाद खरीदने का इंतजार करते रहे।



बेतिया से आशीष की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News