खाद की कालाबाजारी के विरोध में किसानों ने किया सड़क जाम, पुलिस के साथ की धक्का-मुक्की

खाद की कालाबाजारी के विरोध में किसानों ने किया सड़क जाम, पुलिस के साथ की धक्का-मुक्की

AURANGABAD : खाद की कालाबाजारी से आक्रोशित सैकड़ों किसानों ने रफीगंज-शिवगंज पथ को डाक बंगला के पास जाम किया। किसान इफको बाजार के संचालक की कारगुजारी से बेहद नाराज नजर आए। जाम छुड़ाने मौके पर पहुंची पुलिस के साथ किसानों की जमकर नोंकझोंक हुई। पुलिस को धक्का-मुक्की भी झेलनी पड़ी। 

प्रदर्शन कर रहे भदुकीकला गांव के बरन मिस्त्री, रामाशीष यादव, रामजी यादव, बाल गोविंद, रामदीप यादव, अजीत कुमार सहित सैकड़ों किसानों ने बताया कि तीन-चार दिन पूर्व हम लोगों से इफको बाजार के संचालक द्वारा आधार कार्ड का फोटो कॉपी लिया गया था। इसके बाद से प्रतिदिन खाद के लिए चक्कर काट रहे हैं। दिन भर तेज धूप की गर्मी में खड़े रहने के बावजूद खाद नहीं मिल रहा है। अभी फिलहाल यूरिया खाद की आवश्यकता है। खाद दुकानदारों द्वारा बड़े पैमाने पर खाद की कालाबाजारी की जा रही है।

वहीं सड़क जाम की सूचना पर सदल बल मौके पर पहुंचे रफीगंज थानाध्यक्ष रमेश कुमार सिंह, एएसआई अजय कुमार सिंह, जस्तुस खां, लोकेश कुमार सिंह काफी मशक्कत करनी पड़ी। इन्होंने किसी तरह किसानों को समझा-बुझाकर सड़क जाम हटवाया। साथ आश्वासन दिया कि विभाग के पदाधिकारी से खाद की आपूर्ति के लिए बात कर उर्वरको की सहज उपलब्धता सुनिश्चित करेंगे।

Find Us on Facebook

Trending News