खाद की किल्लत झेल रहे किसानों ने काटा बवाल पटना रांची रोड किया जाम, खाद विक्रेता के साथ मारपीट

खाद की किल्लत झेल रहे किसानों ने काटा बवाल पटना रांची रोड किया जाम, खाद विक्रेता के साथ मारपीट

NAWADA : नवादा जिले के मुफ्फसिल थाना क्षेत्र में खाद की कालाबाजारी को लेकरआक्रोशित किसानों ने किया सड़क जाम जमकर बवाल काटा है। किसानों ने आरोप लगाया कि उन्हें तरीके से खाद नहीं मिल पा रही है, जिससे हम लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस दौरान किसानों ने खाद विक्रेता से मारपीट भी की है।

हंगाम कर रहे किसान रामवृक्ष यादव, गणेश कुमार,रामस्वरूप कुमार, रामबालक यादव आदि दर्जनों लोगों ने कहा कि जिले भर में खाद की काफी किल्लत है। जिसके कारण हम लोगों को खेती करने में बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।आज यहां पर दुकानदार के द्वारा खाद का वितरण किया जा रहा है जो कि पैसा भी ज्यादा लिया जा रहा था मना करने के बाद खाद विक्रेता भी नहीं मांग रहे थे। बहुत लोगों को खाद नहीं दिया जा रहा था। जिसके कारण ही हम लोगों ने सड़क जाम कर यह मांग किए हैं कि हम लोगों जल्द से जल्द खाद उपलब्ध कराया जाए। कृषि विभाग के द्वारा लगातार यह आश्वासन मिलता है सिर्फ खाद मिलेगी लेकिन समय बीता जा रहा हैऔर नवादा में खाद की किल्लत है। 

एनएच 31 को किया जाम

 खाद नहीं मिलने को लेकर बवाल काटते हुए नहर पर nh31 पटना रांची रोड को जाम कर दिए हैं। जैसे ही जाम की जानकारी मिलती है प्रखंड विकास पदाधिकारी व थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे समझा-बुझाकर काफी मुश्किल के बाद जाम को हटाने की कोशिश शुरू कर दी है। 

खाद दुकानदार को भेजा अस्पताल

प्रखंड विकास पदाधिकारी अंजनी कुमार ने बताया है कि यहां पर किसानों के द्वारा खाद का बिक्री कर रहे दुकानदार के साथ मारपीट की बात सामने आई है जिसे इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। सभी लोगों से अपील करते हैं कि सभी लोग धैर्य बनाए। सभी लोगों को खाद्य मिलेगी। और बवाल करने के विरुद्ध भी कार्रवाई की जाएगी। जो लोग खाद लेने को लेकर कतार में खड़े हैं। उन लोगों का आधार लिया गया है। और सभी लोगों को खाद्य मिलेगा। बिजोलिया से दूरी बनाकर रखें।

Find Us on Facebook

Trending News