बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

किसानों का दिल्ली कूच, कई जगह ट्रैफिक व्यवस्था चरमराई, बॉर्डर पर बढ़ाई गई सुरक्षा

किसानों का दिल्ली कूच, कई जगह ट्रैफिक व्यवस्था चरमराई, बॉर्डर पर बढ़ाई गई सुरक्षा

दिल्ली- किसानों ने बुधवार यानी आज दिल्ली कूच का ऐलान किया है इसलिए पंजाब-हरियाणा के शंभू और खनौरी बॉर्डर पुलिस छावनी में तब्दिल हो गया है. वहीं दूसरी तरफ दिल्ली कूच के लिए  किसानों ने हरियाणा सरकार की सीमेंटेड बैरिकेडिंग तोड़ने के लिए बड़ी-बड़ी पोकलेन और जेसीबी मशीनें मंगा ली हैं.

दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी की टीकरी, सिंघू और गाजीपुर सीमाओं, रेलवे और मेट्रो स्टेशनों और बस अड्डों पर सुरक्षा कड़ी कर दी गी है.  पुलिस और अर्धसैनिक बलों के जवानों की तैनाती कर दी गई है.  पुलिस का कहना है कि किसी को भी कानून का उल्लंघन करने की अनुमति नहीं दी जाएगी. वहीं, गृह मंत्रालय ने कानून व्यवस्था को लेकर चिंता जताते हुए कहा कि पंजाब सरकार उपद्रवियों से सख्ती से निपटे. उधर किसान भी आर-पार के मूड में हैं.

पंजाब-हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर किसान जमें हुए हैं.  है।

किसान 23 फसलों पर एमएसपी की मांग कर रहे हैं. केंद्र सरकार पर दवाब बनाने और अपनी मांगें पूरी करने के लिए किसान बुधवार को दिल्ली के लिए निकलेंगे.  केंद्र सरकार की तरफ से 5 फसलों मसूर, उड़द, अरहर (तूर), मक्की और कपास की फसल पर अनुबंध की शर्त पर न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी का प्रस्ताव सरकार ने दिया था, जिसे किसानों ने नामंजूर कर दिया.


Suggested News