छोटे भाई से पिता का अधिक लाड़ प्यार बड़े भाई को नहीं बर्दाश्त, जन्म देने वाले की काट दी गर्दन

छोटे भाई से पिता का अधिक लाड़ प्यार बड़े भाई को नहीं बर्दाश्त, जन्म देने वाले की काट दी गर्दन

GODDA : हम अक्सर सुनते हैं कि मां-बाप अपने छोटे संतान से अधिक दुलार करते हैं. लेकिन शायद ही कभी ऐसा सुनने को मिला हो कि इस कारण से कोई संतान अपने पिता की हत्या कर दे। लेकिन, झारखंड के गोड्डा जिले में ऐसा एक मामला सामने आया है, जहां बड़े बेटे ने अपने पिता की गर्दन सिर्फ इसलिए काट दी कि क्यों वह छोटे बेटे से अधिक प्रेम करते थे। यह बात बड़े बेटे को पसंद नहीं आती थी।

मामला जिले के हनवारा थाना क्षेत्र के संग्रामपुर गांव से जुड़ा है। जहां बीते 31 जनवरी को एक व्यक्ति की लाश बरामद की गई। जिसकी पहचान चुन्नी यादव के रूप में की गई थी। जांच के बाद पुलिस ने चुन्नी यादव के बड़े बेटे सुबोध यादव को हिरासत में लेकर जब पूछताछ की तो हत्या के पीछे का सच जानकर हैरान रह गई।

छोटे भाई को जायदाद देते थे पिता

आरोपी बेटे सुबोध ने पुलिस को बताया कि वो दो भाई और चार बहन हैं. लेकिन उसके पिता उसके छोटे भाई को अधिक प्यार करते थे, और अपने जायदाद का ज्यादा हिस्सा छोटे भाई को ही देते थे. आरोपी की मानें तो उसके पिता अपनी संपत्ति को बेच कर उसके छोटे भाई को दे रहे थे जो उससे बर्दाश्त न हुआ. उसने बताया कि पिछले दिनों उसके पिता ने जमीन बेच कर मां का श्राद्ध किया था और बचे हुए पैसों को छोटे भाई को दे दी थी. उसने यह भी बताया कि उसके पिता के पास 16 बीघा जमीन था. लेकिन उन्होंने उसे सिर्फ एक कट्ठा जमीन ही दिया था. इससे भी वो उनसे आगबबूला था.

सुबोध ने बताया कि घटना वाले दिन उसकी अपने पिता चुन्नी यादव से इस बात को लेकर बहस हो गई. इसी विवाद में सुबोध यादव ने पुआल (पराली) कटने वाले औजार से पिता का गर्दन काट कर उनकी हत्या कर दी।पुलिस ने आरोपी के बयान के आधार पर केस दर्ज करते हुए हत्या में इस्तेमाल पुआल कटने वाला धारदार औजार और खून से लथपथ सुबोध यादव का कपड़ा बरामद किया है अब आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Find Us on Facebook

Trending News