बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुजफ्फरपुर के गायघाट में कैंसर का खौफ, ग्रामीणों ने कहा- खाने से लेकर पीने के पानी का भी हो जांच

मुजफ्फरपुर के गायघाट में कैंसर का खौफ, ग्रामीणों ने कहा- खाने से लेकर पीने के पानी का भी हो जांच

MUZAFFARPUR : जिले के गयाघाट प्रखंड के एक गांव से एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है, जहाँ मुजफ्फरपुर के गायघाट प्रखंड के बाघाखल गांव में विगत कुछ सालो में कैंसर से कई लोगो की मौत हो चुकी है. जबकि अब भी कई लोग इलाजरत है. हालाकि आखिर क्या वजह है की इस गांव में और गांव के आसपास कैंसर के मरीज लगातार मिल रहे है. 


जब मामला तुल पकड़ा और लोग वजहो की जांच को लेकर मांग करने लगे. तब जाकर स्वास्थ्य विभाग की नींद खुली और सोमवार को बाघाखाल में होमी भाभा रिसर्च सेंटर और कैंसर अस्पताल की टीम गांव पहुंची और लोगो का स्क्रीनिंग और जांच किया गया.  

स्थानीय लोगो में इसको लेकर भय देखने को मिल रहा है, ग्रामीणों का कहना है की सरकार और प्रशासन इसकी जांच करें की आखिर क्यों कैंसर हो रहा है, कही खान पान या पीने की पानी में तो कोई समस्या नहीं, आखिर क्या है वजह.

वही जांच करने पहुंची डॉक्टर की टीम ने कहा की लोग अबतक पूरी तरह जागरूक नहीं हो रहे है, लोग बीमारी छुपा रहे हैं. खुलकर सामने नही आ रहे है, क्योंकि कैंसर की शुरुवाती लक्षण में ही ध्यान दिया जाए तो ऐसा मामला नही आएगा, वही डॉक्टर ने पानी की शुद्धता पर कहा की ऐसा कुछ नही. अगर ऐसा होता तो पूरे बिहार में ऐसी स्थिति होती.

मुजफ्फरपुर से मणिभूषण शर्मा की रिपोर्ट 

Suggested News