बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

खैरा पंचायत के चौदहवीं और पंन्द्रहवीं योजना में भारी घपले की आशंका, पंचायत के मुखिया पर भ्रष्टाचार का गंभीर आरोप, बिहार राज्य सूचना आयोग के समक्ष अपील

खैरा पंचायत के चौदहवीं और पंन्द्रहवीं योजना में भारी घपले की आशंका, पंचायत के मुखिया पर  भ्रष्टाचार का गंभीर आरोप, बिहार राज्य सूचना आयोग के समक्ष अपील

भागलपुर-  जिला के शाहकुंण्ड प्रखंड अंतर्गत खैरा पंचायत के चौदहवीं और पंन्द्रहवीं वित्तीय योजना में भारी घपला होने का मामला सामने आया है. खैरा पंचायत के मुखिया अहमद हुसैन सहित संबंधित अधिकारियों के  उक्त योजना में भ्रष्टाचार में लिप्त होने का आरोप लग रहा  है, वहीं संबंधित मामले को लेकर पंचायत के पूर्व वार्ड सदस्य प्रदीप कुमार ने चौदहवीं और पंन्द्रहवीं वित्तीय योजना के कार्यों में घपला होने की आशंका को देख सूचना अधिकार के तहत चौदहवीं और पंन्द्रहवीं वित्तीय योजना के कार्यों की सूचना की मांग की गयी है, लेकिन एक वर्ष बीत जाने के बाद भी अभी तक सूचना उपलब्ध नहीं कराया गया है, जिसको लेकर प्रदीप कुमार ने बिहार राज्य सूचना आयोग के समक्ष अपील किया है.

 वहीं पंचायत के पूर्व वार्ड सदस्य प्रदीप कुमार का आरोप है कि सूचना नहीं उपलब्ध कराने का मतलब साफ है कि चौदहवीं और पंन्द्रहवीं वित्तीय योजना में घपला की आशंका है, जबकि सूचना मिलते ही चौदहवीं और पंन्द्रहवीं वित्तीय योजना के कार्यों में हुई घपला का पर्दाफाश हो जायेगी। 

वहीं बता दें कि शाहकुंण्ड प्रखंड अंतर्गत खैरा पंचायत में चल रही मनरेगा योजना एवं मनरेगा योजना के कार्यों में मजदूर घोटाले का करोड़ों रुपैये घोटाला सामने आया था, मामला संबंधित अधिकारी के संज्ञान में जाने के बाबजूद भी आजतक कोई कार्रवाई नहीं की गयी। जबकि मनरेगा योजना की अच्छी तरीके से जांच होगी तो शाहकुंण्ड प्रखंड अंतर्गत पूरे पंचायत में चौंकाने वाला मामला सामने आएगा।

रिपोर्ट- बालमुकुंद कुमार


Suggested News