बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नक्सलियों के साथ सुरक्षा बलों का भीषण मुठभेड़, तीन महिला सहित 9 नक्सली ढेर, एके-47 राइफल अन्य हथियारों, गोला-बारूद बरामद

 नक्सलियों के साथ सुरक्षा बलों का भीषण मुठभेड़, तीन महिला सहित 9 नक्सली ढेर, एके-47 राइफल अन्य हथियारों, गोला-बारूद बरामद

DESK. नक्सलियों के खिलाफ चलाए गये एक बड़े ऑपरेशन में कम से कम 9 नक्सलियों के मुठभेड़ में मारे जाने की खबर है. छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ हुआ। कांकेर जिले में सुरक्षा बलों के साथ भीषण मुठभेड़ के बाद दो महिला कैडरों सहित सात माओवादियों के शव पाए गए। मौके से एक एके-47 राइफल और अन्य हथियारों, गोला-बारूद और विस्फोटकों का जखीरा भी जब्त किया गया है. 

बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने बताया कि मुठभेड़ सुबह करीब छह बजे अभुजमाड़ जंगल के टेकमेटा और काकुर गांवों के बीच जंगल में हुई. “जंगल में वरिष्ठ माओवादियों की विशेष सूचना के बाद सोमवार रात जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) और स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की एक संयुक्त टीम नक्सल विरोधी अभियान पर निकली थी। जैसे ही वे कांकुर गांव पहुंचे, गोलीबारी शुरू हो गई। गोलीबारी रुकने के बाद मौके से दो महिलाओं सहित 9 माओवादियों के शव बरामद किए गए.

मुठभेड़ में सुरक्षाकर्मियों को कोई नुकसान नहीं हुआ है. उन्होंने कार्रवाई को एक बड़ी सफलता बताते हुए कहा कि मौके से एक एके-47 राइफल और अन्य हथियारों, गोला-बारूद और विस्फोटकों का जखीरा भी जब्त किया गया है. डिप्टी सीएम ने सुरक्षाकर्मियों को सफलता के लिए बधाई दी. उन्होंने नक्सलियों से हथियार छोड़कर मुख्यधारा में शामिल होने की भी अपील की. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के नेतृत्व वाली राज्य सरकार बातचीत के जरिए इस मुद्दे का समाधान चाहती है.

Suggested News