बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बांका में प्रधान शिक्षिका के पति और सहायक शिक्षक के बीच जमकर हुई मारपीट, वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

बांका में प्रधान शिक्षिका के पति और सहायक शिक्षक के बीच जमकर हुई मारपीट, वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

BANKA : जिला के बाराहाट प्रखंड अंतर्गत प्रोन्नत मध्य विद्यालय लौनी में प्रधान शिक्षिका के पति ने सहायक शिक्षक पर जानलेवा हमला किया। जख्मी शिक्षक ने प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को इस मामले को लेकर आवेदन दिया है। घटना प्रखंड क्षेत्र के उत्क्रमित मध्य विद्यालय की बताई जा रही है। सोमवार को हुई घटना को लेकर चर्चाओं का माहौल गर्म है। वायरल वीडियो में देखा जा रहा है की एक प्रधान शिक्षिका के पति द्वारा एक सहायक शिक्षक को पीटा जा रहा है। 

टीचर अपनी जान बचाने की दुहाई कर रहा है तो दूसरी तरफ सहायक शिक्षक ने प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को लिखित आवेदन देकर दोषी शिक्षिका के पति पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है। दिए गए आवेदन में  प्रधान शिक्षिका अगले दो दिन अवकाश हेतु अपने सहायक शिक्षक को आवेदन देते हुए उपस्थिति पंजी अपने साथ घर ले जाने को उतारू थी। जिसका विरोध सहायक शिक्षक के द्वारा किया गया। 

कहा गया की अगर कोई वरीय  पदाधिकार विद्यालय जांच के लिए आते है तो उन्हें उपस्थिति पंजी दिखानी पढ़ सकती है। ऐसी परिस्थिति में उपस्थिति पंजी विद्यालय में ही रखी जाए। इसी मामले को लेकर वहां उपस्थित शिक्षिका पति गोपाल दास द्वारा कथित रूप से सहायक शिक्षक को गाली गलौज शुरू कर दी और देखते ही देखते मामला बिगड़ गया और आलोक कुमार ने जब इसका विरोध किया तो वहां रखी कुर्सी को फेंक कर मारने का प्रयास किया।

इतना ही नहीं हाथापाई के दौरान उन्हें जमीन पर पटक दिया गया और लात घुसा भी बरसाए गए। जब उन्होंने उठकर वीडियो बनाना शुरू किया तो शिक्षिका के पति ने गाली गलौज देते हुए जान से मारने की धमकी भी दिया। प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी कुमार पंकज ने बताया की घटना के बाद विद्यालय जांच के क्रम में उसी रास्ते से गुजर रहे थे तो घटना की जानकारी हुई। उन्होंने विद्यालय जाकर मामले को शांत कराया और सहायक शिक्षक से लिखित आवेदन की मांग की। और कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया शिक्षक संघ में भी इस घटना का निंदा किया गया।

बांका से चन्द्रशेखर कुमार भगत की रिपोर्ट

Suggested News