बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भागलपुर में डेढ़ सौ घरों में लगी भीषण आग, लाखों की सम्पत्ति जलकर हुई राख

भागलपुर में डेढ़ सौ घरों में लगी भीषण आग, लाखों की सम्पत्ति जलकर हुई राख

BHAGALPUR : भागलपुर के तिलकामांझी थाना क्षेत्र अंतर्गत सच्चिदानंद नगर में तकरीबन डेढ़ सौ घरों में आग लग गई। देखते ही देखते आग की लपटें इतनी तेज थी कि डेढ़ सौ घरों को अपने आगोश में ले लिया। बताया जा रहा है की पहले एक घर में आग लगी। उसके बाद दूसरे तीसरे चौथे और इस तरह से डेढ़ सौ घरों को अपने आगोश में ले लिया। 

सूचना पाते ही फायर ब्रिगेड की टीम 6 गाड़ियों के साथ पहुंची। फिर भी आग पर काबू पाना मुश्किल हो रहा था। काफी मशक्कत के बाद आग पर किसी तरह काबू पाया गया है। लेकिन हवा तेज होने के चलते अभी भी आग की लपटें तेज है। कई टोटो गाड़ियां कई ई रिक्शा ठेला गाड़ी जलकर राख हो गए।

लोगों का कहना है की किसी तरह जान बचाकर अपने घरों से निकल पाया हूं और जानमाल को बचा पाया हूं। हम लोगों की जमा पूंजी पूर्णरूपेण जलकर राख हो गई। वहीँ घटनास्थल पर तिलकामांझी थाना की पुलिस कोतवाली पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर आग बुझाने के प्रयास में लगी हुई है।

लोग अपने घरों को बचाने की कवायद में जहां-तहां से पानी इकट्ठा कर किसी तरह आग पर काबू पाना चाह रहे हैं। वही ग्रामीणों ने बताया कि हम लोगों को जब तक पता चलता। तब तक सच्चिदानंद नगर के पूरे इलाके में आज का बवंडर छा गया और तेज हवा के चलते पूरे इलाके को लील लिया, किसी तरह जान बचाकर अपने बच्चों को बाहर निकाला हूं। 

वहीँ गोपालपुर थाना क्षेत्र के तिनटंगा करारी गांव में गुरुवार की दोपहर चूल्हे की चिंगारी से आग लग गई । जब तक लोग कुछ समझ पाते। आग भयानक रूप धारण कर ली थी। स्थिति देख आसपास में अफरा-तफरी का माहौल उत्पन्न हो गया। वही पहले ग्रामीण स्तर से बाल्टी के पानी से आग पर काबू पाना चाहा। लेकिन आग नहीं बुझ पाया। सूचना मिलते ही दो छोटी दमकल गाड़ी मौके पर पहुंची उसके बाद आग पर काबू पाया गया। वही एक बड़ी गाड़ी भी नवगछिया से आई थी। लेकिन रास्ता नहीं होने के कारण आगजनी की जगह पर नहीं पहुंच पाया। इस आगलगी में जान माल की कोई क्षति नहीं हुई । घर में जो समान था वह जल गया। भिखारी, फेकन ,सुधीर के घर में आग पकड़ लिया था। मौके पर गोपालपुर अंचलाधिकारी राज किशोर शर्मा , गोपालपुर पुलिस दल बल के साथ   मौजूद थे।

भागलपुर से अंजनी कश्यप और बलिमुकुंद की रिपोर्ट

Suggested News